अक्टूबर में 6 के बदले 9 दिन बैंक बंद, छुट्टी तारीखों से पहले निपटा लें लेन-देन

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 04:13 PM IST
  • इस महीने बैंक नौ दिन बंद रहेंगे. इन नौ दिनों में बैंकों में कोई काम नहीं होगा. बैंक हॉलीडे की लिस्ट के अनुसार 9 तारीखें जानें जिनसे पहले अपने सभी जरूरी काम निपटा लें. 
मेरठ: नौ दिन बंद रहेंगे बैंक, इन तारीखों से पहले निपटा लें अपने जरूरी काम

मेरठ. बैंक की अक्टूबर के महीने में नौ दिन की छुट्टियां रहेंगी. कामकाज इन दिनों में बंद रहेगा. पूरे महीने में बैंक की ज्यादातर 4 से 5 छुट्टियां रहती हैं. इस महीने त्योहारों और अन्य गजटेड छुट्टियों के चलते इस महीने में बैंक नौ दिन बंद रहेगा. जिसके चलते कामकाज नहीं होगा. बैंक की छुट्टियों के लिए आरबीआई की ओर से इस महीने की लिस्ट जारी कर दी है. आम जनता को ये पहले से जानकारी रखनी होगी कि किस दिन बैंक बंद रहेगा.

बैंक की एक महीने में 9 दिन छुट्टी रहने के कारण पहले ही जान लें कि जिस दिन बैंक में आपका काम हो, उसका दिन छुट्टी तो नहीं रहेगी. लोगों को बैंक की छुट्टी से पहले ही अपने जरूरी काम निपटाने की सलाह दी जाती है. बैंकों में इस महीने में होने वाली नौ छुट्टियों की शुरूआत आज से हो गई है. आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी के साथ अक्टूबर की छुट्टियां शुरू हो गईं. 

कोरोना की नगेटिव के बाद पॉजिटिव होने से परिजन परेशान, स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लाप

चार अक्तूबर को रविवार होने के कारण छुट्टी रहेगी. इसी महीने में त्योहार भी पड़ेंगे. जिसके चलते छुट्टियां रहेगी और कामकाज नहीं होगा. लिस्ट के अनुसार दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती होने के कारण बैंकों की छुट्टी. चार अक्टूबर को रविवार होने की वजह से बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा. दस अक्टूबर को महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से अवकाश रहेगा. 11 और 18 अक्टूबर रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे. 24 अक्टूबर को चौथे शनिवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 25 अक्टूबर को रविवार की वजह से बंद रहेंगे. 26 अक्टूबर को विजयादशमी होने के चलते बैंक बंद रहेंगे. 30 अक्टूबर को ईद ए मिलाद उल नबी का त्यौहार है.

मेरठ: छापेमारी में 20 जगहों पर पकड़ी गई बिजली चोरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें