मेरठ में अभिभावकों, परीक्षार्थियों व तैनात कर्मचारियों को मिलेगी सम्पूर्ण छूट

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 09:28 AM IST
  • मेरठ में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के 44 केंद्रों पर 18800 परीक्षार्थी होंगे सम्मिलित
Meerut city

मेरठ। मेरठ में शुक्रवार रात 10 बजे से 55 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो गया है. इसी लॉकडाउन में रविवार को लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है.

ऐसे में जिला प्रशासन ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उनकी आवाजाही के लिए छूट दी है परीक्षार्थी अपने प्रवेश पत्र व पहचान पत्र दिखाकर शहर में प्रवेश कर सकते हैं.

इसके अलावा उनके अभिभावक भी बच्चों के प्रवेश पत्र पर शहर में एंट्री पा सकेंगे साथ ही परीक्षा से जुड़े कर्मचारी भी अपना परिचय पत्र दिखाकर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा यह विशेष सुविधा दी गई है.

डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि शासन के आदेशानुसार 55 घंटे का प्रतिबंध लागू रहेगा लेकिन अभिभावकों, परीक्षार्थियों व परीक्षा से जुड़े कर्मचारियों को आने जाने की छूट रहेगी. वहीं अभिभावकों और परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जबकि कर्मचारियों को परिचय पत्र रखना अनिवार्य होगा.

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में जिले के 44 केंद्रों पर 18800 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे जिसे लेकर एसपी को पत्र भेजकर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दे दिए गए हैं.

एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने एसएसपी को पत्र भेजकर परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की ड्यूटी के निर्देश दे दिए हैं. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की फैमिली स्कैनिंग करने के बाद भी उन्हें प्रवेश मिल सकेगा.

परीक्षार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. प्रवेश पत्र के साथ परिचय पत्र भी रखना अनिवार्य होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें