मेरठ: कृषि अध्यादेशों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन तोमर का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 03:50 PM IST
  • केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन अध्यादेशों का भारतीय किसान यूनियन तोमर ने विरोध में किया है, जिसे लेकर किसान काफी नाराज चल रहे हैं. संगठन की मांग है कि इन अध्यादेश को वापिस लिया जाए.
कृषि अध्यादेशों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन तोमर का प्रदर्शन

मेरठ. गुरुवार को मेरठ के कमिश्नर ऑफिस पर भारतीय किसान यूनियन तोमर ने प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन अध्यादेश के विरोध में किए गया जिसे लेकर किसान काफी नाराज चल रहे हैं. इस दौरान किसानों ने अपना विरोध दर्ज साथ ही सरकार से इन अध्यादेशों को वापस लेने की मांग की गई. इस दौरान प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया. जिसमें इन अध्यादेशों को वापिस लेने की मांग की गई.

पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर मेरठ के मस्जिदों और मदरसों में हुई दुआ

कमिश्नर ऑफिस में प्रदर्शन के दौरान मंडल अध्यक्ष चौधरी पदम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो अध्यादेश जारी किए है वो पूरी तरह से किसान विरोधी हैं. इसलिए पूरे देश में किसान आक्रोश में है और इसका विरोध करने के लिए मजबूर है. हमारे संगठन की मांग है कि इन अध्यादेश को वापिस लिया जाए. इस प्रदर्शन के दौरान विनीत सांगवान, दिनेश कुमार, गीता चौधरी, कविता चौधरी, अनिल सिंह, राज, जाहिद नंगला, यासीन, प्रधान इरफान, राजू देशवाल और अशोक कुमार मौजूद थे.

मेरठ: होटल मैनेजर ने पत्नी संग की आत्महत्या, बच्ची को भी दिया जहर, हालत गंभीर

हाल ही में कोरोना काल में सरकार ने इन तीन अध्यादेशों को जारी किया था. जिसे सरकार ने अब संसद में रखा है. सरकार चाहती है की इस बिल को पारित किया जाये. जबकि, देशभर के किसान इस बात की मांग कर रहे है की इनको पारित नही किया जाये. सरकार का दावा है की ये अध्यादेश किसानों के हक में है जबकि किसान संगठन इस बात को खारिज कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें