बाइक बोट घोटाला: मास्टमाइंड संजय भाटी का छोटा भाई समेत तीन गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 07/10/2020 04:26 PM IST
  • यूपी पुलिस एसटीएफ ने साढ़े तीन हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में कंपनी डायरेक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
हजारों करोड़ के बाइक बोट घोटाले में मास्टमाइंड संजय भाटी का छोटा भाई समेत 3 अरेस्ट

मेरठ: यूपी पुलिस एसटीएफ ने नोएडा के दादरी इलाके से साढ़े तीन हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले में कंपनी डायरेक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें एक आरोपी सचिन भाटी जेल में बंद मास्टर माइंड और कंपनी केे मालिक संजय भाटी का छोटा भाई है जबकि पवन भाटी चचेरा भाई है. पुलिस ने दोनों के अलावा बाइक बोट कंपनी गर्वित इनोवेटिव का कोषाध्यक्ष करण पाल को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस पिछले कई दिनों से आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार, बाइक बोट मामले में कंपनी का मालिक संजय भाटी, संजय गोयल, विजयपाल कसाना, विनोद कुमार, विशाल कुमार, हरीश कुमार, राजेश यादव, राजेश भारद्वाज और सुनील कुमार समेत कई आरोपी जेल जा चुके हैं. पिछले साल बाइक बोट घोटाले में नोएडा में दर्ज 56 केसों की जांच 14 फरवरी 2020 से ईओडब्लू मेरठ कर रही है. 13 आरोपी जेल जा चुके हैं और सात फरार थे जिनमें तीन हत्थे चढ़ गए हैं.

शहर में अब 10 जगहों पर होगी वाहनों की चेकिंग, हादसों की वजह से लिया फैसला

संजय भाटी की गर्वित कंपनी ने बाइक बोट नाम से एक स्कीम लांच की थी. जिसमें एक बाइक की कीमत 62 हजार 200 रुपये निवेश करने पर हर महीने 9 हजार 765 रुपये 12 महीनों तक लौटाने का झांसा दिया गया. देशभर में काफी लोगों से इस नाम पर ठगी की गई. मामले में करीब साढ़े पांच सौ मुकदमे दर्ज हुए. ईडी भी मामले में जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें