मेरठ: BJP नेता ने ली वैक्सीन की दो डोज, सर्टिफिकेट पर आया पांच, छठे की डेट भी लिखी

Swati Gautam, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 7:09 PM IST
  • मेरठ के सरधना क्षेत्र के बीजेपी नेता ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई. सर्टिफिकेट मिला तो उसके अनुसार उन्होंने दो नहीं बल्कि 5 बार कोरोना वैक्सीन लगवाई है. साथ में छठा टीका आठ दिसंबर से जनवरी 2022 के बीच में लगवाने के लिए डेट भी उसमें दिखाई गई है. इस घटना के बाद से बीजेपी नेता ने स्वास्थ्य विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया है.
मेरठ: BJP नेता ने ली वैक्सीन की दो डोज, सर्टिफिकेट पर आया पांच, छठे की डेट भी लिखी (file photo)

मेरठ. मेरठ के सरधना क्षेत्र से कोरोना वैक्सीन को लेकर एक और अनोखा मामला सामने आया है. जहां बीजेपी नेता के वैक्सीन सर्टिफिकेट पर उनके 5 वैक्सिन के डोज लगवाए दर्शाए हैं इतना ही नहीं छठी डोज की संभावित तिथि भी उसमें लिखी हुई है. इस मामले के बाद से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. यह पहला मामला नहीं है जहां वैक्सीन को लेकर जूठा सर्टिफिकेट दिखाया गया है इससे पहले भी खबर आई थी की 4 महीने पहले मृत्यु हो चुके व्यक्ति के फोन पर कोरोना टीका लगवाने का मैसेज आया था.

युवक का नाम रामपाल (75) है. जानकारी अनुसार नगर के ईकड़ी रोड मोहल्ला धर्मपुरी निवासी रामपाल हिंदू युवा वाहिनी में नगर संयोजक के साथ बीजेपी के नगर के 79 बूथ अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने कोरोना के दो टीके लगवा लिए हैं. जिसमें 16 मार्च को कोरोना से बचाव का पहला और आठ मई को दूसरा टीका लगवाया है. उन्होंने अपना कोरोना टीका का सर्टिफिकेट लेना चाहा तो पता चला वह ऑनलाइन नहीं था. उन्होंने सीएचसी से बात की और स्वास्थ्य विभाग की मांग पर उन्होंने दोबारा आईडी उपलब्ध करा दी. महीने भर तक वह प्रमाणपत्र के लिए घूमते रहे.

नशीला पदार्थ खिलाकर विवाहिता से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल,वसूले 3 लाख

बीजेपी नेता ने बताया कि काफी मशक्कत की बाद वे अपना ऑफलाइन टीकाकरण कार्ड कंप्यूटर सेंटर पहुंचे और अपना कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट चेक कराया. सर्टिफिकेट मिलने पर मालूम हुआ कि सर्टिफिकेट के अनुसार उन्होंने दो नहीं बल्कि 5 बार कोरोना वैक्सीन लगवाई है. साथ में छठा टीका आठ दिसंबर से जनवरी 2022 के बीच में लगवाने के लिए तिथि भी उसमें दिखाई गई है. इस घटना के बाद से बीजेपी नेता ने स्वास्थ्य विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें