मेरठ-बुलंदशहर एनएच-235 बनकर तैयार, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे काम में तेजी

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 06:21 PM IST
  • सितंबर 2017 में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरठ-बुलंदशहर एनएच-235 का बुलंदशहर में किया था शिलान्यास दिल्ली, हापुड़ डासना व मेरठ के लोगों को यात्रा का मिलेगा सीधा लाभ.
मेरठ-बुलंदशहर एनएच-235

मेरठ-बुलंदशहर एनएच-235 हाल ही में बनकर तैयार हो गया है. इससे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे व रैपिड रेल के काम में अब और तेजी आएगी.

साथ ही दिल्ली से मेरठ की यात्रा करने वाले लोगों को भी एनएच-235 का सीधा लाभ मिलेगा. एनएच-235 से होते हुए लोग दिल्ली से हापुड़ डसना होते हुए मेरठ तक की यात्रा कर सकेंगे.

करीब 3 साल पहले सितंबर 2017 में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरठ बुलंदशहर एनएच-235 का बुलंदशहर में ही शिलान्यास किया था. साथ ही मार्च 2020 में इस हाइवे के निर्माण का लक्ष्य रखा गया था.

एनजीटी के आदेश के चलते निर्माण कार्य में थोड़ी देरी हुई. कोरोना महामारी के चलते भी काम प्रभावित रहा जिसके चलते करीब ढाई महीने तक काम बंद रहा.

जुलाई माह में एनएचएआई के अनुसार मेरठ से बुलंदशहर के बीच हाईवे निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. अब निर्माण एजेंसी की तरफ से प्रमाण पत्र और मंत्रालय के आदेश का इंतजार हो रहा है. प्रमाण-पत्र मिलते ही हाईवे शुरू कर दिया जाएगा जहां दिल्ली से मेरठ तक की यात्रा आसान हो जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें