मेरठ: मोबाइल पर लिंक भेज कर ब्लैकमेलर ने कारोबारी के खाते से उड़ाए 20 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 01:53 PM IST
  • ट्रैक्टर पार्ट्स और पीपीटी किट बनाने वाले कारोबारी के साथ हुई घटना मोबाइल पर पहले 10 रुपये भेज कर खाते की पुष्टि की, इसके बाद लिंक भेजकर उड़ाए रुपये मधुबन कॉलोनी बागपत रोड के अपराजिता जैन के खाते से ब्लैकमेलरों ने उड़ाए रुपए
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मेरठ। मेरठ जिले के बागपत रोड स्थित मधुबन कॉलोनी के एक कारोबारी के खाते से मंगलवार को ब्लैकमेलरों ने 20000 रुपए उड़ा दिए. घटना की जानकारी होने पर कारोबारी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस, बैंक व साइबर सेल को दी. साइबर सेल घटना की छानबीन कर रही है.

बता दें कि मेरठ जिले के बागपत रोड स्थित मधुबन कॉलोनी के अपराजिता जैन का बैंक खाता आईसीआईसीआई बैंक में है. इनका ट्रैक्टर पार्ट्स बनाने और पीपीई किट का काम है.

मंगलवार को कारोबारी के पास एक फोन आया. फ़ोन करने वाले ने कुछ माल खरीदने की बात कही. इसके बाद उनके खाते की जानकारी लेकर 10 रुपये खाते में भेजकर यह पता किया गया कि खाता संख्या ठीक है या नहीं.

अपराजिता ने जैसे ही खाते की पुष्टि कर दी, तो दूसरी ओर से एक लिंक मोबाइल पर भेजा गया. इस लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया. जैसे ही अपराजिता ने लिंक पर क्लिक किया खाते से 20 हजार रुपये की रकम साफ हो गई.

इसके बाद 20 हजार की दूसरी ट्रांजेक्शन करने का प्रयास किया गया, लेकिन वह रुक गई. इस मामले में रेलवे रोड थाने और एसपी सिटी को शिकायत की गई है.

मामले में जांच के लिए साइबर सेल को शिकायत भेजी गई है. साइबर सेल घटना की जाँच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें