मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन जल्द होंगे शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 11:35 AM IST
  • चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कॉलेजों ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन प्रेसेस जल्द ही शुरू किए जाएंगे. 
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय 

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कॉलेजों में नए शैक्षणिक सत्र की एडमिशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी. एडमिशन के लिए मैनुअल तैयार किया जा चुका है. वेबसाइट पर नई शिक्षा नीति के तहत नए नियम भी अपलोड कर दिए गए हैं. यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में एक साथ ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. यूनिवर्सिटी ने UP बोर्ड सीबीएसई और आइसीएसई से 12वीं पास करने वाले छात्र-छात्राओं का डेटा मांगा है. फिलहाल डाटा नहीं मिल पाया है. डेटा मिलने के तुरंत बाद से आनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए विश्वविद्यालय का पोर्टल खोल दिया जाएगा.

विश्वविद्यालय में प्रवेश समन्वयक और छात्र अधिष्ठाता कल्याण प्रो. भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि छात्रों का डेटा मिलते ही 15 अगस्त के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा. MBBS की परीक्षा 24 चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी और उनके जुड़े कॉलेजों में एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल और एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल पार्ट-टू की परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी जो सितंबर तक चलेगी.परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से एक बजे के बीच निर्धारित है. परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है.

Career Guidance: IAS कैसे बनते हैं, कितनी मिलती है सैलरी, जानें सबकुछ

सीसीएसयू रिजल्ट घोषित

चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों का एमएससी एजी जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिग तीसरे सेमेस्टर, एमए मनोविज्ञान (CBCS) पहले सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. शनिवार को वेबसाइट पर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें