मेरठ: सॉफ्टवेयर ने जन्माष्टमी के जश्न में डाला खलल तो लोगों ने जमकर काटा बवाल

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 09:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज विद्युत विभाग के एक सॉफ्टवेयर की नाकामी के चलते शहर के दो हजार से अधिक लोगों की बत्ती गुल हो गई. कृष्ण जन्माष्टमी के जश्न में खलल पड़ा तो शहर के लोगों ने विद्युत विभाग के दफ्तर मेंजमकर बवाल काटा
बिजलीघर के बाहर खड़ी जनता

यूपी के मेरठ शहर में 2000 से अधिक लोगों की बत्ती भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर उस समय गुल हो गई जब लोग घरों में झांकियां सजाए ल

लोग जश्न मना रहे थे. शहर भर के बिजलीघरों पर लोगों ने हंगामा किया. आक्रोशित लोगों का गुस्सा उस समय ओर बढ़ गया जब उनकी शिकायत किसी ने नहीं सुनी, ना ही उनकी समस्या का समाधान किया गया. देखते ही देखते शहर के विभिन्न इलाकों से लोगों का शिकायत लेकर पहुंचना शुरू हो गया. शहर के शास्त्री नगर, घंटाघर, कंकरखेड़ा, जागृति विहार, मेडिकल मंगल पांडे नगर, लालकुर्ती, टीपी नगर, दिल्ली रोड व माधवपुरम समेत तमाम बिजलीघरों पर लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचना शुरू हो गए.

उपभोक्ताओं का कहना था कि जब बिजली के बिल जमा है तो बिजली क्यों काट दी. कई स्थानों पर उपभोक्ताओं के आक्रोश के आगे कर्मचारी बिजलीघर छोड़कर भाग गए. स्थिति यह थी कि 1912 पर कॉल बिजी थी और बिजली घरों पर उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने और दर्ज करने के लिए कोई तैयार नहीं था।

अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शहर में करीब 600 लोगों के बिजली कनेक्शन सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी से अचानक कटने की जानकारी मिली है. बिजली कंपनी को चेताया गया है और जिन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे हैं उन्हें चालू कराया जा रहा है. ईईएसएल कंपनी के साथी मीटर कंपनी को भी समस्या के समाधान के लिए लगाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें