मेरठ: चौ. चरण सिंह विवि में UG पंजीकरण बंद, 5 अक्टूबर को आएगी पहली मेरिट लिस्ट

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 07:53 AM IST
  • मेरठ की चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नोएडा और गाजियाबाद के कॉलेजों में यूजी रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए हैं. पांच अक्टूबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी. वहीं सभी कॉलेजों के बीए-एलएलबी सहित ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स के पंजीकरण बंद हुए हैं. कई कोर्स में पंजीकरण जारी है.
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद हो गए हैं. इन कोर्स में पांच अक्टूबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी. 15 अक्तूबर तक सीसीएसयू प्रवेश प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रथम वर्ष की क्लास शुरू होगी. गौरतलब हो की पंजीकरण बंद होने से पहले बुधवार रात तक विवि में कुल एक लाख 46 हजार पांच सौ पंजीकरण हुए.

जानकारी के अनुसार स्नातक स्तर पर बीए, बीकॉम, बीएससी, बीएससी एजी, बीबीए, बीसीए, बीए-एलएलबी सहित समस्त ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में बुधवार रात रजिस्ट्रेशन बंद होने के बाद से अब इन कोर्स में एडमिशन नहीं होगा. इन कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही हैं. लिस्ट जारी होने के बाद प्रवेश के लिए तीन दिन मिलेंगे. 

मेरठ:18 अक्तूबर से होंगी चौ.चरण सिंह विवि कैंपस और कॉलेजों में प्रवेश परीक्षाएं

वहीं बीएससी नर्सिंग, एलएलबी, पीजी में ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स तथा डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में पंजीकरण जारी रहेंगे. यूनिवर्सिटी ने आर्थिक रूप कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए दस फीसदी सीटें अलग से बढ़ाई हैं. जिन छात्रों ने इस सेक्शन में आवेदन किया है, उनके लिए प्रत्येक कोर्स में नियत सीटों की दस फीसदी अतिरिक्त सीटें बढ़ाकर प्रवेश दिए जाएंगे. कॉलेजों से प्रवेश प्रक्रिया के लिए खुद को तैयार करने के निर्देश दिए हैं. कॉलेजों में पांच अक्टूबर की दोपहर से प्रवेश शुरू होने की उम्मीद है.

मेरठ: सीसीएसयू में 11 से 18 नवंबर तक होगी बीएड की पूल काउंसिलिंग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें