मेरठ: 1 जुलाई से सिटी बसों का बनेगा MST पास, जानें निर्धारित फीस समेत डीटेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Jun 2021, 4:59 PM IST
मेरठ शहर में चलने वाली सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बसों में यात्रा करने के लिए जुलाई से एमएसटी के पास बनाए जाएंगे. जिसके लिए सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है. साथ ही सभी दूरियों के लिए पैसे भी निर्धारित कर दिए गए हैं.
मेरठ शहर के सिटी बस के पुराने एमएसटी पास को नया करवाने के लिए पंजीकरण शुल्क और रजिस्ट्रेशन फीस देना होगा. (प्रतीकात्मक चित्र)

मेरठ :शहर में रोजाना सिटी बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशी की खबर है. मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय कुमार ने एक आदेश जारी किया है. इस जारी आदेश में मेरठ शहर में 1 जुलाई से चलने वाली सिटी बस के लिए एमएसटी के पास बनाए जाएंगे. एमएसटी पास बनाने के लिए सोहराब गेट डिपो बस अड्डा परिसर में एमएसटी पास बनाने के लिए यह काउंटर खोल दिया गया है. जहां पर जा कर एमएसटी के पास बनवाएं जा सकते है. एमएसटी का पास बनवाने के लिए आधार कार्ड की प्रति, दो फोटो, पहचान पत्र और स्कूली छात्रों के लिए हाईस्कूल और इंटर का प्रमाण पत्र ले जा कर बनवा सकते हैं. साथ ही पुराने हो चुके पास को फिर से रिन्यूवल कराने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस और 50 रुपए के साथ काउंटर पर जमा करना होगा.

दस किलोमीटर तक का एमएसटी का पास बनाने के लिए बनवाने के लिए सामान्य यात्रियों के लिए 550 रुपए निर्धारित किया गया है. वही दसवीं तक के छात्रों के लिए 300 रुपए और 11वीं से लेकर 21 साल तक के स्टूडेंट के लिए 400 रुपए निर्धारित किया गया है. इसी तरह 10 से 15 किलोमीटर तक की एमएसटी बनवाने वाले सामान्य तौर के यात्रियों को 700 रुपए देना होगा. हाईस्कूल तक के छात्रों को 400 रुपए, हाई स्कूल के ऊपर के छात्रों जिनकी उम्र 21 साल तक है. उन्हें 500 रुपए देना होगा. वही बूढ़े आदमियों को 650 रुपए देना होगा.

मेरठ DM से मिले सपा-RLD नेता, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर की ये शिकायत

वही 15 से 25 किलोमीटर तक की दूरी के लिए यात्रा करने वाले सामान यात्रियों को 1000 रुपए में एमएसटी कार्ड बनेगा. वही हाईस्कूल तक के छात्रों को 500 रुपए और क्लास ग्यारहवीं से लेकर 21 साल तक के छात्रों को 600 रुपए देना होगा. जबकि बुजुर्ग नागरिकों को 800 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि 25 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करने के लिए सामान्य यात्रियों को 1000 रुपए का एमएसटी कार्ड बनवाना पड़ेगा. वही हाईस्कूल तक के छात्रों को 700 रुपए वही क्लास ग्यारहवीं से लेकर 21 साल तक के छात्रों का एमएसटी पास 900 रुपए में बनेगा. जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए 1100 रुपए देना पड़ेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें