मेरठ: व्हाट्सएप, गूगल मीट के जरिए कक्षाएं शुरू करने जा रहे कॉलेज

Smart News Team, Last updated: Fri, 21st Aug 2020, 7:54 AM IST
  • ऑनलाइन क्लास शुरू कराए जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है. जिसमें छात्राओं को क्लास के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसमें कालेज की ओर से फार्म भरे जाने के लिए लिंक भी जारी कर दिया गया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मेरठ के रघुनाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज में ऑनलाइन क्लास शुरू कराए जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है. जिसमें छात्राओं को क्लास के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसमें कालेज की ओर से फार्म भरे जाने के लिए लिंक भी जारी कर दिया गया है.

कालेज की प्राचार्य डॉक्टर दीप शिखा शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ई कंटेंट समिति के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा चुका है. इसके अलावा छात्राओं को वेबसाइट देखने एवं उस पर अपने फार्म को अपलोड किए जाने के लिए गूगल फॉर्म लिंक खोलकर अपने फार्म को भरना होगा. उन्होंने बताया कि समितियों व विभागाध्यक्ष के साथ हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है कि जिन स्नातक व स्नातकोत्तर परीक्षा कक्षाओं की छात्राओं के पास स्मार्ट एवं एंड्राइड मोबाइल है वह इस सुविधा का लाभ आसानी से ले सकते हैं.

इसके अलावा कंप्यूटर, लैपटॉप व इंटरनेट की सुविधा भी उनके पास उपलब्ध होनी चाहिए. जिन छात्राओं के पास यह सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं वह फार्म के लिंक को खोलकर पूरी जानकारी को उस पर अपलोड कर सकते हैं. इसके अलावा छात्राएं अपने विभागाध्यक्ष को भी इसकी जानकारी दे सकती हैं.

उन्होंने बताया की जिन कक्षाओं में पहले से ऑनलाइन क्लासेस चल रही थी वह पूर्व की भांति चलती रहेंगी और छात्राएं उन्हीं के आधार पर अपनी तैयारी करती रहें. इस दौरान मुख्य रूप से कालेज की डॉक्टर सीमा जैन, डॉ रेनू जैन, डॉ नीना बत्रा सहित आदि लोग मौजूद रहे.

कॉलेज की प्राचार्य डॉ दीपशिखा ने सभी छात्राओं से अनुरोध किया है कि वह ऑनलाइन फार्म भर कर इस सुविधा का लाभ उठाएं और अपने छूट रहे स्टडी कोर्स को पूरी तरह से दुरुस्त करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें