वीकेंड कर्फ्यू में मेरठ पूर्ण लॉकडाउन की तरह बंद, सड़कों-गलियों में पसरा सन्नाटा

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 1:26 PM IST
  • मेरठ में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन के दिन शहर के तमाम बाजार बंद नजर आए. इसके अलावा लोग भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले. हालांकि कुछ शहरी एवं गांव के क्षेत्र में शराब की दुकानें खुली थीं. जिन्हें पुलिस ने बंद करा दिया.
वीकेंड कर्फ्यू में मेरठ पूर्ण लॉकडाउन की तरह बंद, सड़कों-गलियों में पसरा सन्नाटा

मेरठ. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए रविवार को लगे लॉकडाउन का मेरठ में पूरी तरह से पालन किया गया. शहर के तमाम बाजारों के साथ ही गली-मोहल्लों की दुकानें भी इस दौरान बंद नजर आई. हालांकि कुछ ग्रामीण एवं शहर के क्षेत्रों में शराब की दुकानें खुली थीं. लेकिन पुलिस ने उनको भी बंद करा दिया. इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि शराब की दुकानों को लेकर अभी तक किसी प्रकार का आदेश नहीं आया है. 

कोरोना की दूसरी लहर ने संक्रमित मरीजों की संख्या के पिछले तमाम रिकोर्ड तोड़ दिए है. मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले रफ्तार से बढ़ते नजर आ रहे है. एक दिन में पांच सौ से सात सौ के करीब नए आंकड़े सामने आ रहे है. वहीं गंभीर रोगियों की मौत की संख्या में भी बड़ी संख्या में बढ़त हो रही है. कोरोना के ऐसे हालात को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन का सहारा लिया गया. सीएम योगी के निर्देश पर संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को जिले में लॉकडाउन लागू कर दिया गया.

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान खुली शराब की दुकानों को पुलिस ने बंद कराया

पुलिस ने शनिवार की रात आठ बजे से ही इस लॉकडाउन का पालन कराना शुरू कर दिया था. जिसके बाद रविवार को पुलिस ने एनाउंसमेंट के माध्यम से दोबारा लोगों को लॉकडाउन की जानकारी दी. हालांकि इस वीकेंड लॉकडाउन के दौरान मेरठ के बाजार पूरी तरह से बंद रहे. साथ ही लोग भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले.

ऑनलाइन ठगी में लूट गई रकम भी आसानी से आ जाएगी खाते में वापस, जानें कैसे

जिले में बंदी के इस माहौल ने पिछले साल कोरोना के कारण लगे जनता कर्फ्यू एवं लॉकडाउन की यादें ताजा कर दी. मेरठ में बेगमपुल, पीएल शर्मा रोड, आबूलेन, सदर, शास्त्रीनगर, गंगानगर, लालकुर्ती, कंकरखेड़ा, दिल्ली रोड, लिसाड़ी गेट, हापुड़ अड्डा, जाग्रति विहार के बाजार रविवार को सुनसान रहे. शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी लॉकडाउन का असर प्रभावी रूप से दिखाई पड़ा.

कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब एक फोन से घर पहुंचेगा, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें