मेरठ: JEE और NEET परीक्षा का कांग्रेस ने किया विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 02:20 PM IST
  • मेरठ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर जेईई व नीट की परीक्षा आयोजित होने का विरोध किया. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेसियों ने कहा भारी संख्या में परीक्षार्थियों के इकट्ठा होने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा.
मेरठ में जेईई व नीट की परीक्षा आयोजित होने का विरोध करते कांग्रेसी

मेरठ: शहर में शुक्रवार को जेईई व नीट की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर ज़िलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने का कहना था कि देश मे कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 32 लाख के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के इतनी तेजी से बढ़ते मामलों के बीच 26 लाख विद्यार्थियों की जेईई व नीट की परीक्षाओं को आयोजित करना सही नही है. यदि परीक्षार्थियों के साथ कोई न कोई एक अभिभावक साथ जाता है तो यह संख्या 50 लाख से भी ज्यादा होगी. इतनी ज्यादा संख्या में लोगों के निकलने से संक्रमण फैलने की दर और अधिक बढ़ सकती है. 

जेईई व नीट की परीक्षा आयोजित करने का विरोध कर रहे कांग्रेसियों ने कहा कि ज़िले में एक ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है और बाकी परीक्षा केन्द्र बहुत दूर हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कमी और जो हैं उनका संक्रमण रहित न होना भी बड़ी समस्या है. ऐसे में परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य, जीवन व उनके भविष्य से खिलवाड़ नही किया जा सकता. परीक्षार्थियों के इकट्ठा होने से भी कोरोना का खतरा बढेगा क्योंकि इतनी संख्या में होने की वजह से परीक्षार्थियों के लिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर पाना बड़ा बहुत मुश्किल है.

युवाओं को राष्ट्र की धरोहर बताते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि बाढ़, बरसात व अधिक दूरी आदि कई कारणों से परीक्षार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.साथ ही इनकी सुरक्षा की अभिभावकों को बहुत चिंता है. इसके साथ ही होटल, ट्रांसपोर्टेशन की स्थिति भी सही नही है. इस वक्त इन परीक्षाओं को टाल देना जरूरी है.

प्रदर्शन के दौरान इस कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, मोनिंदर सूद वाल्मीकि सूद, अखिल कौशिक, पंडित नवनीत नागर, रोबिन नाथ, महेंद्र शर्मा, योगी जाटव, नफीस सैफ़ी, सलीम पठान,रविंदर सिंह, नईम राणा,तेजपाल डाबका, सुनील दास, राजकेसरी, राकेश जाटव, नीतीश भारद्वाज, मगन शर्मा, वसीम आदि उपस्थित रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें