मेरठ में सोमवार को किसानों की भैंसा-बुग्गी रैली, पुलिस-प्रशासन तैनात

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 7:42 PM IST
  • मेरठ में सोमवार को कांग्रेस सेवादल के बैनर तले किसान अधिकार यात्रा का आयोजन होगा. आवास एवं विकास परिषद की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना-11 में गई काजीपुर, सरायकाजी, शहर और कमालपुर के किसानों की जमीन के बढ़े हुए प्रतिकर, विकसित भूखंडों की मांग को लेकर रैली की तैयारियों को रविवार शाम अंतिम रूप दिया गया.
किसान अधिकार यात्रा की तैयारियां करते कांग्रेस सेवादल के सदस्य.

मेरठ. मेरठ मेें सोमवार को कांग्रेस सेवादल के बैनर तले किसान अधिकार यात्रा का आयोजन होगा. इसके तहत किसानों की आवास, विकास और अन्य समस्याओं को लेकर लोहियानगर से कमिश्नरी भैसा-बुग्गी रैली निकाली जाएगी. हालांकि रैली पर पुलिस और खुफिया विभाग नजर रखे हुए है. पुलिस के रैली ना करने देने के रवैये को देखते हुए कहा जा रहा है कि रैली में शामिल लोगों और पुलिस के बीच झड़प भी हो सकती है. पूरी संभावना है कि पुलिस से रैली में शामिल किसानों और कांग्रेसियों की झड़प हो जाए. इसलिए पुलिस इस रैली को लेकर पहले ही सतर्क है. पुलिस और खुफिया विभाग दोनों ही इस पर निगाह रखे हुए हैं. चुकिं पुलिस ने पहले से रैली की अनुमति नहीं दी है इसलिए रैली रोकने के दौरान हंगामा तय माना जा रहा है.

मेरठ: सफाई कर्मी के मास्क नहीं पहनने पर पुलिस ने काटा चालान, धरने पर कर्मचारी

कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर ने कहा कि किसान अधिकार यात्रा लोहियानगर से कमिश्नरी तक निकाली जाएगी. आवास एवं विकास परिषद की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना-11 में गई काजीपुर, सरायकाजी, शहर और कमालपुर के किसानों की जमीन के बढ़े हुए प्रतिकर, विकसित भूखंडों की मांग को लेकर रैली की तैयारियों को रविवार शाम अंतिम रूप दिया गया. रैली रोहित गुर्जर के नेतृत्व में सेवादल के कार्यकर्ता और किसान भैसा बुग्गियों में बैठकर कमिश्नरी तक जाएंगे और कमिश्नर को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा जाएगा. जानकारी के मुताबिक रोहित गुर्जर के नेतृत्व में सेवादल के कार्यकर्ता और किसान भैसा बुग्गियों में बैठकर कमिश्नरी तक जाएंगे और कमिश्नर को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौपेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें