मेरठ: जारी है कोरोना का कहर, 76 पॉजिटिव, दो डॉक्टर नर्स शामिल, 1 मरीज की मौत

Smart News Team, Last updated: 26/08/2020 02:45 PM IST
  • स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में मेरठ में कुल 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इस तरह मेरठ में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3464 हो गया है.
मेरठ में जारी है कोरोना का कहर.

मेरठ. मेरठ स्वास्थ्य विभाग ने मंगवार को जिले में कुल 76 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है, वहीं एक मरीज की मौत हो गई. मेरठ में पिछले तीन दिनों से रिकार्ड तोड़ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. इसमें रविवार को 93 और सोमवार को 95 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इधर स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना सैंपल की जांच बढ़ा दी है. अब लोग भी कोरोना लक्षण मिलते ही जांच के लिए अपने आप परिक्षण कराने पहुंच रहे हैं. पहले मरीज कोरोना संक्रमित होने पर छिपा रहे थे लेकिन अब ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आई है. लोग कोरोना का लक्षण सामने आने पर जल्द से जल्द जांच कराने पहुंच रहे हैं जो पहले कोरोना के लक्षणों को छिपा रहे थे. यह भी एक वजह है कि अब कोरोना के गंभीर मरीजों में कमी आई है.

मेरठ स्कूल फेडरेशन का फैसला- बिना फीस छात्र अगली कक्षा में प्रमोट नहीं होंगे

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों में मेडिकल कॉलेज के दो डाक्टर, नर्स, ड्राइवर, गृहणी, व्यापारी, किसान समेत स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. इन मरीजों में 27 ने होम आइसोलेशन में रहने रहना चुना है. स्वास्थ्य विभाग ने भी इन मरीजों के घर में अलग रहने की व्यवस्था की पूरी जानकारी ली है. 

मेरठ: स्कूलों की फीस को लेकर मनमानी के खिलाफ सड़कों पर उतरेगा संत समाज

मंगलवार को मेरठ में कुल 2811 सैंपल की जांच में 76 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले हैं. वहीं, किला परीक्षितगढ़ के 75 वर्षीय एक मरीज की मौत हो गई है. इस तरह जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 3464 हो गई है. अब तक जिले में कुल 110 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना पॉजिटिव 109 मरीज ऐसे हैं जो अपने घरों में आइसोलेशन हैं और इलाज ले रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें