मेरठ: कोविड-19 के आंकड़ों में आई कमी, दूसरे दिन भी रहा 100 से कम

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 01:25 PM IST
  • यूपी के मेरठ में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा आज फिर 100 से कम रहा है. शनिवार को 4326 सैंपलों की जांच में संक्रमण की दर 2.1 फीसद मिली. शनिवार को कोरोना के 95 नए मरीज सामने आए. वहीं, शनिवार को कोरोना से 37 सालके युवक समेत 3 लोगों की मौत हो गई.
मेरठ में कोरोना वायरस का आंकड़ा हुआ कम , सरकार ने कहा लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है

मेरठ.देश में कोरोनवायरस का आंकड़ा 74 लाख के पार पहुंच चुका है. जहां देश में लगातार कोविड-19 का आंकड़ा बढ़ता जा रही हैं. वहीं, आज फिर यूपी के मेरठ में संक्रमितों का आंकड़ा 100 से कम रहा. शनिवार को 4326 सैंपलों की जांच में संक्रमण की दर 2.1 फीसद मिली. शनिवार को कोरोना के 95 नए मरीज सामने आए. वहीं, शनिवार को कोरोना से 37 सालके युवक समेत 3 लोगों की मौत हो गई. कोरोना का संक्रमण कम होने को लेकर सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि जिले में कोरोना का आंकड़ा गिर रहा है. हालांकि जरा सी भी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है.

भाजपा का स्टीकर लगी कार में नाबलिग से रेप, क्लास छोड़ने के बहाने किया दरिंदगी

डॉ. राजुमार ने बताया कि जिले में कोरोना का आांकड़ा गिर रहा है, लेकिन मौत का सिलसिला रुकना ज्यादा जरूरी है. 818 सैंपलों की जांच होनी बाकी है.173 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. अब तक 9531 लोग ठीक होकर घर पहुंच गए. 710 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं, सीएमओ और जिलाधिकारी के. बालाजी ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया.

डीएम अनिल ढींगरा ने मरीजों के खानपान, इलाज, जांच एवं उन्हें दी जाने वाली दवाओं की जानकारी ली. उन्होंने एन-95 मास्क की कमी दूर करने का भरोसा दिया। साथ ही नए आइसीयू में बड़े मानीटर लगाने को लेकर भी चर्चा की. कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने डीएम को सभी तथ्यों से अवगत कराया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें