मेरठ मंडल कमिश्नर ने किया पदभार ग्रहण, पत्रकार वार्ता कर बताईं अपनी प्राथमिकताएं

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Mar 2021, 2:07 PM IST
मेरठ मंडल के नवनियुक्त कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया. इसके साथ ही उन्होंने कार्यालय और रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण भी किया. शाम को भूल पत्रकार वार्ता में उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए आगामी योजनाओं को बताया.
मेरठ मंडल के नवनियुक्त कमिश्नर ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण कर लिया.

मेरठ. शुक्रवार को मेरठ मंडल के नवनियुक्त कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने पदभार ग्रहण कर लिया. इसके साथ ही उन्होंने कार्यालय और रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण भी किया. शाम को हुई पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि मेरठ की हवाई पट्टी से आम जनता के लिए हवाई यात्रा की सेवा शुरू करने पर डायल (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि.) ने लिखित सहमति दे दी है. इसके बाद एएआइ ने यहां मौजूद रनवे से ही 9 और 19 सीटर विमान उड़ाने के लिए डीपीआर बनानी शुरू कर दी है. 72 सीटर विमान के लिए हवाई पट्टी के विस्तार का प्लान भी तैयार करके मुख्यमंत्री के पास पहुंचाया गया है.

इसके अलावा कमिश्नर ने बताया कि टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी टावर निर्माण और अन्य एनओसी प्राप्त करके जल्द ही उड़ान शुरू करा दी जाएगी. 72 सीटर विमान उड़ाने के लिए हवाई पट्टी के विस्तार के लिए 250 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया गया है जिसे मुख्यमंत्री के पास भेजा है. इस प्रस्ताव पर 15 दिनों के भीतर स्वीकृति मिलने की उम्मीद है. इसके अतिरिक्त कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने यह भी बताया कि मंडल के प्रत्येक जनपद के सभी विभागों के कार्यों की निगरानी की जायेगी. सभी को टास्क दिए जाएंगे. इसके लिए शेड्यूल भी बनाया गया है. रोजाना शाम 5 बजे किसी न किसी विभाग के अधिकारी ऑनलाइन अपना प्रजेंटेशन देंगे.

कल मेरठ की किसान पंचायत में शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

इससे पहले कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कमिश्नरी कार्यालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि कमिश्नरी भवन को फसाड लाइटों से सजाया जाएगा. कमिश्नर ने रिकॉर्ड रूम में वर्ष 1881 और 1888 तक के अंग्रेजी अफसरों के हाथ से लिखे पत्रों को लैमिनेट और स्कैन कर सुरक्षित रखने के निर्देश दिये हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें