वीकेंड लॉकडाउन को लेकर सख्ती, नहीं खुलेगी कोई दुकान, जानें किस टाइम बंद होंगे बाजार

Smart News Team, Last updated: 10/04/2021 01:31 PM IST
  • साप्ताहिक बंदी के दिन पूरी दुकानें बंद रहेंगी जैसे पुर्ण तालाबंदी के दौरान बंद रहती थीं. मेरठ के डीएम के. बालाजी के निर्देश के बाद शनिवार से ही श्रम विभाग की टीमें बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराएंगी
वीकेंड लॉकडाउन को लेकर सख्ती, नहीं खुलेगी कोई दुकान, जानें किस टाइम बंद होंगे बाजार (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

मेरठ: देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए मेरठ जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर निर्णय लिया है कि अब शहर और देहात के इलाकों में साप्ताहिक बंदी में बाजार नहीं खुलेंगे. साप्ताहिक बंदी के दिन पूरी दुकानें बंद रहेंगी जैसे पुर्ण तालाबंदी के दौरान बंद रहती थीं. मेरठ के डीएम के. बालाजी के निर्देश के बाद शनिवार से ही श्रम विभाग की टीमें बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराएंगी. नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकान, शोरूम प्रतिष्ठान संचालकों के खिलाफ कठोर कर्रवाई की जायेगी.

बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए डीएम के निर्देशों के बाद उपश्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट ने तैयारियां कर ली. उनका कहना है कि जनवरी से दिसंबर तक के लिए बाजारों की साप्ताहिक बंदी का प्लान तैयार कर जारी किया जाता है. इसमें बीच में कोई संशोधन होता है तो उसे व्यापारिक संगठनों के साथ ताल - मेल बनाकर तय कर लिया जाता है. उपश्रमायुक्त दीप्तिमान भट्ट ने बताया की आज से शहर और देहात के बाजारों में साप्ताहिक बंदी का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा. इसके लिए सख्ती की जाएगी.

योगी सरकार का आदेश- यूपी के इन जिलों में सिर्फ 50 % लोग जाएं ऑफिस, बाकी WFH

कहां पर कब सप्ताहिक बंदी

शनिवार को : मेरठ नगर, छावनी के पावर चालित सभी प्रतिष्ठान. सोतीगंज, दिल्ली रोड तथा बेगमपुल के मध्य ऑटो पार्ट्स की दुकानों समेत सभी प्रकार के अधिष्ठान, बेगमपुल-दिल्ली रोड से दिल्ली रोड टैक्सी स्टैंड भैंसाली ग्राउंड तक दोनों तरफ की सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान. जली कोठी चौराहे (दिल्ली रोड) से खैरनगर चौराहे दोनों ओर की दुकानों और वाणिज्य अधिष्ठान. अनुराग सिनेमा से मलियाना फ्लाई ओवर तक तथा ट्रांसपोर्टनगर पुराना बागपत अड्डा, दिल्ली रोड से रिठानी रेलवे क्रासिंग तक सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान

कोरोना पर मेरठ में बोले UP मंत्री- जहां जैसे हालात, वैसे ही इंतजाम कर रही सरकार

साबुन गोदाम, किशनपुरा तथा मलियाना से बागपत रोड चौराहे तक.

रविवार को : केसरगंज मंडी, केसरगंज मंडी के बाहर स्थित दुकानों, मेहताब सिनेमा से घंटाघर चौराहे तक. खेल का सामान बनाने वाले प्रतिष्ठान, हैंडलूम फैक्ट्री, हैंडलूम कपड़ा और धागे की दुकानें. छिपी टैंक रोड से वेस्टर्न कचहरी रोड, शिव चौक तथा बच्चा पार्क से वेस्टर्न कचहरी रोड, सिविल कोर्ट एरिया सहित. मेरठ शहर तथा छावनी परिषद क्षेत्र में सभी अस्त्र-शस्त्र विक्रेता. सभी कलर डीलर गोलाकुआं. सभी फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट एवं कॉमर्शियल टाईराइटिंग इंस्टीट्यूट. सभी ट्रैक्टर की दुकानें.

नाइट कर्फ्यू पर मेरठ के व्यापारियों ने जताई आपत्ति, मंडलायुक्त से मिलेंगे

सोमवार को : सभी वाणिज्य अधिष्ठान पैठ बाजार बेगमपुल (शास्त्रीनगर मार्केट, गांधी मार्केट आदि) बाउंड्री रोड एवं लालकुर्ती. पीएल शर्मा रोड (अस्त्र-शस्त्र और कॉमर्शियल टाइपराटिंग की दुकानें छोड़कर), बुढ़ाना गेट व पूर्वी अहिरान की सभी दुकानें, वाणिज्य अधिष्ठान. कंकरखेड़ा क्षेत्र की सभी दुकानें और वाणिज्य अधिष्ठान. मेरठ महानगर तथा अन्य क्षेत्रों में स्थित दुकानें, वाणिज्य अधिष्ठान जिनका कहीं अन्य उल्लेख न हुआ हो.

बुध‌वार को : बेगमपुल से खूनी पुल तक की सभी दुकानें एवं वाणिज्य अधिष्ठान. अब्दुल्लापुर पूर्ण एरिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें