मेरठ: स्मार्ट मीटर लगाने के बावजूद हो रही है बिजली चोरी, पकड़ने गई टीम को घेरा

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 05:52 PM IST
मेरठ में पॉवर कॉरपोरेशन के स्मार्ट मीटर लगा देने के बावजूद बिजली चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. सोमवार को बिजली टीम द्वारा चेकिंग अभियान में टीम ने 12 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी. इस दौरान लोगों ने टीम को घेर कर हंगामा कर दिया.
चेकिंग के दौरान बरामद स्मार्ट मीटर जिनमें तार डालकर बिजली चोरी की जा रही थी

मेरठ. टेक्नोलॉजी चाहे कितनी भी बेहतर हो जाए लेकिन लोगों के पास हर चीज का विकल्प है. लोग बिजली चोरी ना कर सके इसके लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन द्वारा स्मार्ट मीटर लगाए गए. लेकिन शहर में अब लोगों ने इन स्मार्ट मीटरों में भी सेंधमारी शुरू कर दी है. पिछले कई दिनों से लगातार स्मार्ट मीटरों में बिजली चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. सोमवार को बिजली टीम में घंटाघर कसाई वाली गली में 12 स्मार्ट मीटरों में तार डालकर बिजली चोरी करने के मामले पकड़े. इस दौरान क्षेत्र में हंगामा हो गया और पुलिस को बुलाना पड़ा.

जानकारी के अनुसार एसडीओ घंटाघर योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में एई मीटर एनपी सिंह, जेई सुनील कुमार, संजय कुमार, सत्यप्रकाश, पीके मित्तल ने पूरी टीम के साथ बिजली चोरी की चेकिंग का अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने 12 लोगों को स्मार्ट मीटरों में लूट लगाकर चोरी करते पकड़ा. लेकिन लोगों ने टीम को घेर लिया और हंगामा कर दिया. लोगों ने और टीम को मीटरों को भी नहीं ले जाने दिया.

मेरठ-बागपत में जहरीली शराब से मौत मामले में कांग्रेस ने जुलूस निकाल जताया विरोध

इसके बाद एसडीओ घंटाघर योगेंद्र सिंह को पुलिस को बुलाना पड़ा. इसके बाद पुलिस और बिजली टीमों ने मीटरों को जप्त किया. टीम ने मीटरों को जांच के लिए भेज दिया है.

मेरठ: डाकघरों में विशेष अभियान के तहत खाता खोलने के लिए मनाया गया महालॉगिन डे

जब पावर कॉरपोरेशन ने इन स्मार्ट मीटर को लगाया था तब वह यह मानकर चल रहा था कि इससे बिजली चोरी नहीं हो पाएगी. लेकिन स्मार्ट मीटर उसे भी बिजली चोरी के मामले पकड़े जाने से बिजली अधिकारी भी आश्चर्यचकित है. अधिकारियों का कहना है कि इन मीटरों को सुरक्षित माना जा रहा था लेकिन इनसे भी बिजली चोरी हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें