मेरठ: स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ता परेशान, हटवाने की कर रहे मांग

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 12:51 PM IST
  • मेरठ शहर में डेढ़ लाख स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता तकनीकी से जुड़ी परेशानी का सामना कर रहे हैं. परेशान उपभोक्ता अब स्मार्ट मीटर हटवाने की मांग कर रहे हैं.
स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ता हुए परेशान.

मेरठ. मेरठ शहर में डेढ़ लाख स्मार्ट मीटर के उपभोक्ताओं को तकनीकी से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. उपभोक्ताओं की परेशानी स्मार्ट मीटर के तेज चलने को लेकर है. अफसरों की पास बिजली समस्या से जुड़ी दस में से आठ शिकायतें अत्याधिक बिल और स्मार्ट मीटरों के तेज चलने को लेकर आ रही हैं. इससे परेशान उपभोक्ता अब स्मार्ट मीटर हटवाने की मांग कर रहे हैं. मेरठ शहर में तीन लाख लोगों में से डेढ़ लाख के लोगों के यहां स्मार्ट मीटर लगे हैं. 

उपभोक्ताओं का कहना है कि स्मार्ट मीटर के बदले चेक मीटर लगवाने की मांग करते हैं तो बिजली कर्मी की तरफ से कहा जाता है कि एक-दो महीने और देख लो. अगर फिर भी बिजली के बिल ज्यादा आए तो चेक मीटर लगवा लेना. उपभोक्ताओं का आरोप है कि इसके बाद भी बिजली कर्मी चेक मीटर नहीं लगाता है. उपभोक्ताओंं की मांग है कि स्मार्ट मीटर की जगह चेक मीटर घर पर लगें. 

मेरठ: पुलिस ने अगवा किशोरी को किया बरामद, किडनैपर शाकिब गिरफ्तार

अधीक्षण अभियंता शहर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के स्मार्ट मीटर तकनीकी रूप से खराब हो गए, उसे जल्द ही बदले जाएंगे. साथ जिन उपभोक्ताओं ने खुद स्मार्ट मीटर खराब करवाए हैं, उन्हेंं वे खुद बदलवाए. ऐसे लोगों की पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाएगी.शिकायतों की जांच कराने के बाद समाधान किया जा रहा हैं. 

मेरठ: IMA की नई कार्यकारिणी पर सचिव डॉ अनिल का आरोप- असंवैधानिक तरीके से हुआ गठन

अधिशासी अभियंता तृतीय सचिन कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से  स्मार्ट मीटर लगाने के लिए बंदिश लगाई गई है. स्मार्ट मीटर को लेकर सरकार की तरफ से जैसे ही आदेश जारी किए जाएंगे, उसका पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें