मेरठ: छापेमारी में 20 जगहों पर पकड़ी गई बिजली चोरी

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 12:05 PM IST
विद्युत और विजिलेंस विभाग की संयुक्त कार्रवाई में यह चोरी पकड़ी गई. दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ. मेरठ शहर में बिजली विभाग ने बिजली चोरी कर रहे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. विभाग ने ऐसे कई फीडरों को चिन्हित किया है, जहां विभाग को नुकसान हो रहा था और वहां पर चेकिंग तेज कर दी है. शुक्रवार सुबह होते ही विद्युत विभाग ने विजिलेंस टीम के साथ छापेमारी शुरू कर दी. इस चेकिंग में 20 लोग बिजली चोरी के मामले में पकड़े गए. 

चौंकाने वाली बात यह रही कि अधिकांश मामलों में स्मार्ट मीटर लगा हुआ था, फिर भी लोग बिजली चोरी कर रहे थे. सभी 20 मामलों में बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता तृतीय सचिन कुमार के नेतृत्व में बिजली और विजीलेंस टीमों ने यह सघन चेकिंग अभियान चलाया. 

स्मार्ट मीटर के अलावा कई मामलों में सीधे बिजली चोरी भी पकड़ी गई. अधिशासी अभियंता द्वितीय सोनू रस्तोगी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है. आने वाले दिनों में भी लगातार इलाकों को चिन्हित कर छापेमारी की जाएगी, इसलिए बिजली चोरी करने वाले लोग सावधान हो जाए. उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरत पड़ने पर विजिलेंस, पुलिस और अन्य संबंधित विभागों का भी सहयोग लिया जाएगा ताकि दोषियों के पकड़े जाने पर उन पर कार्वाई होने में कोई भी गुंजाइश ना बचे और कठोर कार्रवाई हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें