मेरठ: छापेमारी में बिजली चोरी के 14 मामले पकड़े, 394 बकायेदारों के कनेक्शन काटे

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 09:13 AM IST
  • मेरठ में चेकिंग अभियान के दाैरान 14 लोग बिजली चोरी करने के मामले में पकड़े गए हैं. बिजली विभाग टीम ने 394 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए हैं. 
मेरठ: छापेमारी में बिजली चोरी के 14 मामले पकड़े, 394 बकायेदारों के कनेक्शन काटे.

मेरठ. मेरठ में चेकिंग अभियान के दाैरान मंगलवार को 14 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी गई. शहर में 394 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए. 1668 बिजली उपभोक्ताओं से 85.27 लाख रुपये का बकाया राजस्व वसूला गया. मंगलवार को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के निर्देश पर विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय डिवीजन में कार्यपालक इंजीनियर सोनू रस्तोगी ने बिजली-विजीलेंस टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया. 

उपखंड अधिकारियों और इंजीनियरों की टीम को चेकिंग अभियान में शामिल किया गया. शहर के अलग-अलग इलाकों में टीम ने चेकिंग अभियान करके 14 लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी. इस मामले में केस दर्ज कराया गया है. चेंकिग अभियान के दौरान बिजली कर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच में नोकझोंक भी हुआ. विरोध के बावजूद बिजली कर्मियों ने मीटरों को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है. 

मेरठ: बकाया बिल वसूलने गई टीम पर पथराव, जान से मारने की धमकी, विभाग ने की शिकायत

इंजीनियर सोनू रस्तोगी ने चेकिंग अभियान के दाैरान बकाएदारों के खिलाफ भी अभियान चलाया. 394 बकाएदारों पर 105.73 लाख बकाया है, इन सभी बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए है. सोनू रस्तोगी ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान 1668 लोगों से 85.27 लाख के बिजली बिल जमा करवाए गए हैं. यह चेकिंग अभियान अगले दिन तक चलेगा. 

मेरठ डाक विभाग का विशेष अभियान, इन जगहों पर आधार कार्ड में आज होगा सुधार

उन्होंने बिजली उपभोगताओं से अपील की है कि अपना बिजली का बिल सही समय पर जमा करें. वैध तरीके से कनेक्शन लें और बिजली चोरी छोड़ दें. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें