मेरठ: विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग की जिले में छापेमारी

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 03:39 PM IST
  • मेरठ में विशेष प्रवर्तन अभियान के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके अन्तर्गत आबकारी विभाग जिले में अबैध के कारोबारियो पर तलाश अभियान चला रहा है.
मेरठ में अबैध शराव के लिए आवकारी विभाग विशेष अभियान चला रहा है.

मेरठ: जिले में शराब पीने से लोगों की मौत हो गयी. मौत की खबरों से आबकारी अधिकारियो ने सभी जगह अलर्ट जारी कर दिया. इस अभियान को संयुक्त आबकारी आयुक्त मेरठ जोन राजेश मणि त्रिपाठी के आदेश के बाद तेज कर दिया. यह आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देश पर चलाए जा रहा है. आबकारी विभाग की टीमें जिले में लगातार छापेमारी कर रही है. आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीमो के भी इस काम पर लगाया गया है. पुलिस ने लोगों के घरों में छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं मिली. माना जा रहे है कि इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबारियों में खलबली मच गयी है.

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि जिलेभर में अवैध शराब बिक्री, अवैध शराब बनने तथा पड़ोसी राज्यों से तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष प्रवर्तन टीमों के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. आबकारी विभाग की टीमों ने निरीक्षक सर्किल अनुराधा कुमारी के नेतृत्व में खानपुर, कसोड़ी, सिवालखास, बसाटिकरी में छापेमारी की है. साथ ही आबकारी विभाग ने अन्य जगह भी छापेमारी की है. लेकिन विभाग को अभी तक अबैध शराव हाथ नही लगी है.

मेरठ: भूमि नापने पहुंची टीम को किसानों ने दौड़ाया, किया विरोध प्रदर्शन

 

आबकारी विभाग की टीमों ने जिलेभर में 6 सर्किल की दुकानों का निरीक्षण किया. साथ ही अबैध शराब के ठिकानो पर भी छापेमारी की. संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी ने पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट ली. विभाग ने पश्चिमी यूपी जोन के मेरठ, सहारनपुर, बरेली और मुरादाबाद मंडल के जिलों में अवैध शराब के शराब के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाने के निर्देश दिए. साथ ही संयुक्त आबकारी आयुक्त ने निर्देश दिया है जो अवैधानिक तरीके से शराब का धंधा करते है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

मेरठ: शराब की दुकानों पर लगेंगे पीओएस, ग्राहक कर सकेंगे क्वालिटी की जांच

मेरठ: कार में बैठा था चार्टर्ड एकाउंटेंट, CA समेत कार उठा ले गई ट्रैफिक पुलिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें