मेरठ: नमकीन फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग, 4 मजदूरों ने छत से कूद कर जान बचाई

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 4:35 PM IST
  • मेरठ में कोतवाली थाना क्षेत्र के गुजरी बाजार स्थित एक नमकीन फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग जाने से अफरातफरी मच गई. हादसे के दौरान 4 मजदूर वहां पर काम कर रहे थे.आग लगते देख मजदूरों ने छत से कूदकद जान बचाई. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई.
प्रतीकात्मक फोटो

 मेरठ. मेरठ में कोतवाली थाना क्षेत्र के गुजरी बाजार स्थित एक नमकीन फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग जाने से अफरातफरी मच गई. देखते ही देखते आग पूरे फैक्ट्री में फैल गई. हादसे के दौरान 4 मजदूर वहां पर काम कर रहे थे.आग लगते देख मजदूरों ने छत से कूदकद जान बचाई. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई. इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो ​गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

बताया जा रहा कि अब्दुल वहाब नाम की एक शख्स की कोतवाली थाना क्षेत्र के गुजरी बाजार में नमकीन बनाने की फैक्ट्री है. शनिवार सुबह फैक्ट्री में कुछ कर्मचारी पहली मंजिल पर नमकीन बना रहे थे.  इसी दौरान शॉर्ट सर्किट के कारण मीटर का एक तार प्लास्टिक के ऊपर जा गिरा. इतनी देर में देखते ही देखते ही फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही वहां पर अफरातफरी मच गई. इसके चलते फैक्ट्री में काम कर रहे चार लोग छत से कूद गए. आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.फैक्ट्री मालिक ने बताया  कि शॉर्ट सर्किट के चलते नमकीन फैक्ट्री में आग लगी थी. उसमें रखा हजारों का माल जलकर राख हो गया. जिससे एक बार​ तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

20 दिसंबर से फ्री टैबलेट-स्मार्टफोन बांटेगी योगी सरकार, इन स्टूडेंट्स को मिलेगा

फैक्ट्री से धुआं और लपटें निकलती देख आसपास के लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इसी बीच सूचना पाकर फायर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. फायर कर्मियों ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया.आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताई जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें