बस से मेरठ लाकर तस्करी कर रहे तोते वन विभाग ने पकड़े, ड्राइवर और कंडक्टर गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 07:00 AM IST
  • मेरठ वन विभाग की टीम ने बस में मुरादाबाद से मेरठ के तस्करी लिए लाए तोते को पकड़ा. पूछताछ के लिए ड्राइवर और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल दिल्ली की सूचना पर  यह कार्रवाई हुई. 
ड्राइवर और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मेरठ. रोडवेज बस से मेरठ में पहुंचे दो पिंजरों को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है. जानकारी के मुताबिक रोडवेज बस मुरादाबाद से मेरठ आई. रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर को वन विभाग टीम ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम को बस में तोतों को लेकर आने वाले व्यक्ति को नहीं पकड़ सकी. 

मौके पर वो व्यक्ति वन विभाग टीम के हाथ नहीं लगा. लेकिन, रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर को वन विभाग टीम ने गिरफ्तार करके दोनों से पूछताछ कर रही है. वन संरक्षक अदिति शर्मा ने बताया कि वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली से सूचना मिली कि मुरादाबाद से रोडवेज बस से तोतों के मेरठ लाया जा रहा है. उसके बाद इस सूचना को मेरठ वन विभाग को दी गई. 

मेरठ में प्रेमिका की हत्या करके थाने पहुंचा प्रेमी, बोला- ब्लैकमेल कर रही थी

सूचना मिलने के बाद मेरठ वन विभाग टीम सोहराब गेट बस अड्डे पर पहुंची गई. रोडवेज बस संख्या यूपी-15-बीटी-7719 जैसे ही रात में बस अड्डे पर पहुंची, तो पहले से सक्रिय मेरठ वन विभाग टीम तोते लेकर उतरने वाले व्यक्ति का इंतजार करने लगी.

मेरठ वन विभाग टीम ने देखा कि बस से कोई यात्री नहीं उतरा. उसके कुछ देर बाद खुद टीम बस में चढ़ गई.  वहां टीम को बस में तोतों से भरे दो पिजरें दिखे. टीम ने पिजरें को बरामद कर लिया है. इसके बाद टीम ने बस कंडक्टर महकार सिंह और ड्राइवर सत्यवान त्यागी से पूछताछ की. लेकिन, उन लोगों ने कोई जानकारी टीम को नहीं दी. 

मेरठ पुलिस के ऑपरेशन में 3 आर्म्स फैक्ट्री मिली, 140 अरेस्ट, 239 हथियार जब्त

बताया जा रहा है कि ड्राइवर और कंडक्टर को पूछताछ के लिए हिरास्त में ले लिया गया है. वहीं, एसडीओ वन अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि बस ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें