मेरठ: कोविड-19 को लेकर आई अच्छी खबर, 44 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में हुए तब्दील

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 4:42 PM IST
  • मेरठ में कोरोना की संक्रमण दर करीब सवा दो फीसदी बनी हुई है. शहर में रविवार को 3617 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें से 74 लोग पॉजिटिव पाए गए.
मेरठ में कोरोना से थोड़ा आराम, आकड़ा गिरा

मेरठ: देश में जहां कोरोनवायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, यूपी के मेरठ में कोरोना की संक्रमण दर करीब सवा दो फीसदी बनी हुई है. शहर में रविवार को 3617 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें से 74 लोग पॉजिटिव पाए गए. इस खतरनाक वायरस से मेरठ में रविवार को 4 लोगों की मौत हो गई. शहर में कोविड-19 को लेकर सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि जिले में मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है. विभाग का मुख्य जोर मौत रोकने पर है. 118 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. अब तक 9649 लोग ठीक होकर घर पहुंच गए. 721 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

फिर से स्कूल पहुंच कर, मां सरस्वती के आगे झुक भावुक हुए टीचर और बच्चे

वहीं, शहर में कोरोनावायरस को लेकर मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि 86 मरीज भर्ती हैं, इनमें 27 ऑक्सीजन पर रखे गए हैं. पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की मौत हुई. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि जिले में 44 हॉटस्पॉट अब ग्रीन जोन में तब्दील हो गए हैं. इस बात की जानकारी डीएम के.बालाजी ने रविवार को दी.

हॉटस्पॉट से ग्रीन जोन में बदले इलाकों में बी-ब्लाक गंगानगर, सुंदरनगर कंकरखेड़ा, भगवतपुरा ब्रह्मपुरी, नेहरू नगर गली नंबर पांच, गली नंबर तीन, न्यू गोविंदपुरी कंकरखेड़ा, ग्रीन पार्क कालोनी मोदीपुरम, एल ब्लाक शास्त्रीनगर, बी-ब्लाक साकेत, कृष्णा नगर रुड़की, कैलाशपुरी गांधी आश्रम व श्रद्धापुरी आदि शामिल हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें