मेरठ: लव मैरिज के बाद पति छोड़ा, अब सड़कों पर भटकने को मजबूर महिला

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 02:12 AM IST
  • मेरठ जिले के टीपी नगर का मामला -इधर पति उधर घर वालों ने भी बेटी को ठुकराया, यूपी में पति पर गर्भपात करवाने का भी लगाया आरोप, लड़की ने कथित पति पर लगाया शारीरिक शोषण व दहेज मांगने का आरोप
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ। मेरठ जिले के टीपी नगर थाना क्षेत्र की एक युवती ने अपने पति पर शारीरिक शोषण करने, दहेज की मांग करने व जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. युवती ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जाकर डीएम से न्याय की गुहार लगाई है. युवती ने डीएम से अपनी दर्द भरी दास्तां बयां की.

युवती ने बताया कि वर्ष भर पहले उसकी शादी उसके प्रेमी से हुई थी. दोनों ने घर से भागकर लव मैरिज किया. लव मैरिज के बाद लड़की के घरवालों ने लड़की से रिश्ता तोड़ दिया.

वहीं दूसरी ओर शादी के बाद कुछ दिन तक तो पति पत्नी के बीच संबंध बेहतर रहे लेकिन धीरे-धीरे दोनों के बीच संबंध खराब होने लगे.

युवती ने कहा कि पति अब प्रताड़ित करने लगा. आए दिन उसे मारता पीटता था. इसके बाद अब वह युवती से दहेज की मांग करने लगा. परिवार से नाता टूट जाने के चलते युवती दहेज देने में असमर्थ थी. दहेज नहीं मिलने से वह उसे रोजाना पीटता था.

इसी बीच युवती गर्भवती हो गई जिसके बाद पति ने उसका जबरन गर्भपात करवाया. युवती ने अपनी पूरी दास्तान जिलाधिकारी कार्यालय पर जाकर डीएम को सुनाया.

उसने पति पर दहेज मांगने, गर्भपात करवाने, शारीरिक उत्पीड़न तथा शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया.

साथ ही युवती ने इस संबंध में टीपी नगर थाने में भी शिकायत दर्ज कराया है. इसके अलावा उसने डीएम से भी न्याय की गुहार लगाई है. खबर लिखे जाने तक पुलिस से संपर्क नहीं हो सका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें