मेरठ: PUVVNL के निजीकरण के विरोध में 4-5 अक्टूबर को हड़ताल पर होंगे बिजलीकर्मी

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 12:06 AM IST
मेरठ में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के विरोध में संयुक्त संघर्ष समिति ने 4 और 5 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. 
मेरठ में PUVVNL के निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने 4-5 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया.

मेरठ. पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के विरोध में मेरठ में संयुक्त संघर्ष समिति ने चार और पांच अक्टूबर को हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. बिजलकर्मियों के हड़ताल के ऐलान के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने मेरठ के कई बिजलीघरों में जाकर कर्मचारियों की जानकारी जुटाई.

संयुक्त संघर्ष समिति ने ऐलान किया कि पूर्वांचल वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के 4 और 5 अक्टूबर को हड़ताल होगी. जिसके बाद रात में ही लखनऊ के अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेरठ के अधिकारियों से बात की. जिसके बाद पुलिस ने मेरठ के तमाम बिजलीघरों में जाकर जानकारी इकट्ठा की. सीओ ने रात को प्रशासन को ओके रिपोर्ट भी भेज दी.

मेरठ में PPDC के निजीकरण के विरोध में बिजलीकर्मियों ने निकाला मशाल जुलूस, हंगामा

बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से बिजली सप्लाई बाधित न हो इसके लिए भी प्रशासन ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसके लिए वितरण, ट्रांसमिशन और बिजली उत्पादन केन्द्रों को लेकर ड्यूटी भी तय कर दी गई हैं. उत्तर प्रदेश संयुक्त संघर्ष समिति का कहना है कि पूर्वांचल विद्युत निगम के निजी हाथों में जाने से सिर्फ बिजली कर्मचारियों को ही नहीं उपभोक्ताओं को भी नुकसान होगा. निजी हाथों में जाने से बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी होगी जिससे हमारी जरूरतों पर भी असर पड़ेगा.

मेरठ: विवादों में घिरे SO का आलीशान फार्महाउस, जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि लखनऊ, मेरठ और वाराणसी आदि शहरों में पूर्वांचल विद्युत निगम के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन और जुलूस निकाले जा रहे हैं. इससे पहले मेरठ में ही सोमवार को बिजली कर्मचारियों ने मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. बिजली कर्मचारियों की मांग है कि सरकार पूर्वांचल विद्युत लिमिटेड को निजी हाथों में सौंपने का फैसला रद्द कर दे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें