मेरठ: पांच दिनों में न हटा अतिक्रमण तो मेरठ के हापुड़ में गरजेगा महाबली

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 07:57 AM IST
  • हापुड़ क्षेत्र के अड्डा चौराहे की सौंदर्यीकरण के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. इसलिए उन्होंने अड्डा चौराहे के सुंदरीकरण कराए जाने व आम जनता को जाम से मुक्त दिलाए जाने के संबंध में एक नई पहल शुरू कर दी है.
अतिक्रमण

हापुड़ अड्डा चौराहे के आसपास सड़कों से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए मुनादी कराते हुए जिला प्रशासन द्वारा शीघ्र ही दुकानदारों को चेतावनी जारी कर दी गई है. चेतावनी में यह निर्देश दिए गए हैं कि यदि शीघ्र उनके द्वारा इस स्थान से अपना अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो जेसीबी के माध्यम से उसे ढ़हा दिया जाएगा.

मेरठ के हापुड़ अड्डा चौराहे के सुंदरीकरण कराए जाने के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति प्रदान कर दी है. जिसके तहत जिला प्रशासन ने अड्डा चौराहे से गोला कुआं होते हुए लिसाड़ी गेट चौराहे तक लगभग दो सौ मीटर में बने मकानों व दुकानों पर लाल निशान लगाए हैं. पांच दिन का अल्टीमेटम देते हुए उन्हें अपने अतिक्रमण शीघ्र ही हटा लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर कहा कि यदि उनका अतिक्रमण जिला प्रशासन द्वारा हटाया जाएगा तो खर्चों की वसूली भी उन्हीं से की जाएगी. सोमवार को कमिश्नर ने जिला अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि हापुड़ अड्डा चौराहे के सुन्दरीकरण के लिए सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडेय व सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला के नेतृत्व में एमडीए, पीडब्ल्यूडी व नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर निरीक्षण किया जाए. इसके उपरांत वे लोग यह निर्धारित करें कि किन-किन स्थानों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है.

इसके उपरांत लगाए गए चिन्हों के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाए. उन्होंने कहा कि इसके लिए क्षेत्र में मुनादी करा दी गई है. साथ ही अवैध अतिक्रमण धारियों के मकानों व दुकानों पर लाल निशान लगाते हुए उन्हें निर्देशित कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को पांच दिन का समय दिया है. यदि पांच दिन में वे लोग अपने अतिक्रमण को नहीं हटाते हैं तो जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाही करते हुए जेसीबी के माध्यम से उनके अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा और उसका पूरा खर्चा दुकानदार व मकान मालिक से वसूला जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें