कोरोना के कारण मेरठ के जेल से 280 कैदी होंगे रिहा, हो चुका है उनका टीकाकरण

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 12:50 PM IST
  • मेरठ के जिला जेल से कोरोना के कारण 280 कैदियों को जमानत और पैरोल पर रिहा किया जा रहा है. वही रिहा होने वाले सभी कैदियों को कोविड की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.
कोरोना के कारण मेरठ के जेल से 280 कैदी होंगे रिहा, हो चूका है उनका टीकाकरण

मेरठ. मेरठ के जेल से 280 कैदियों को जमानत पर रिहा किया जा रहा है. वही इसके पीछे का कारण कुछ और नहीं बल्कि बढ़ता कोरोना संक्रमण है. जो अब धीरे धीरे जेलों में भी अपने पैर पसारने लगा है. जिसे देखते हुए अधिकारियों ने जेल में बंद कई कैदियों को पैरोल पर रिहा कर देगी. वही इसके बारे में जानकारी मेरठ के जिला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक ने दी है. 

जिला जेल अधीक्षक ने बताया कि कोविड के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. जिसे देखते हुए कई कैदियों को जमानत पर रिहा किया जा रहा है. साथ ही उन्हें यह भी डर है कि अगर कोरोना वायरस जेल में अपने पैर पसार लिए तो स्थिति और भयानक हो जाएगी. वही मरीजों को संक्रमण होने के बाद उपचार में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. जिसे देखते हुए भी जेल से 280 कैदियों को रिहा किया जा रहा है.

RLD अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन

इसी के साथ जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल के परिसर को साफ और स्वच्छ रखने के लिए समय समय पर स्वच्छता का प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है. साथ ही कैदियों के इम्युनिटी शक्ति को बढ़ाया जा सके इसके लिए उन्हें समय से पर काढ़ा भी परोसा जाता है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि जेल में बंद 45 से 60 वर्ष से अधिक उम्र के कैदियों को कोरोना का टीका भी लगाया जा चुका है.

कोरोना में भी नहीं रुका UP सरकार का राजस्व, पिछले अप्रैल के मुकाबले ज्यादा आमदनी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें