मेरठ: गंगा एक्सप्रेस वे के नए एलाइनमेंट का खरखौदा के किसानों ने किया विरोध

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 06:31 PM IST
  • गंगा एक्सप्रेसवे के नए एलाइंमेंट को लेकर खरखौदा के किसानों ने विरोध किया. किसानों ने कल जारी नए एलाइमेंट पर काम नही होने देने की धमकी दी है. विरोध कर रहे किसानों ने मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के आवास का घेराव भी किया.
सासंद राजेन्द्र अग्रवाल के आवास का घेराव करते किसान

मेरठ: उत्तर प्रदेश की बहुप्रतीक्षित योजना गंगा एक्सप्रेसवे के नए एलाइनमेंट को लेकर खरखौदा क्षेत्र के किसानों ने विरोध किया है. विरोध कर रहे किसानों ने ऐलान कर दिया है कि इस नए एलाइनमेंट पर काम नहीं होने देंगे. क्षेत्र के किसानों ने शुक्रवार को इस मामले में सांसद राजेंद्र अग्रवाल और विधायक सत्यवीर त्यागी का घेराव किया और स्पष्ट किया कि एलाइनमेंट पर काम मंजूर नहीं है. शासन-प्रशासन में इसकी बात की जाए।

जानकारी के मुताबिक 27 अगस्त को यूपीडा की वेबसाइट पर गंगा एक्सप्रेसवे का नया एलाइनमेंट के साथ ही रिपोर्ट जारी की गई थी.यूपीडा की इस रिपोर्ट में मेरठ में हाजीपुर गांव से एक नया एलाइनमेंट दिखाया गया है. इस नए एलाइनमेंट की जानकारी होते ही खरखौदा क्षेत्र के विभिन्न गांव के किसानों का गुस्सा फूट पड़ा. जिसके बाद गुरुवार को किसानों ने खड़खड़ी गांव में पंचायत करके इस एलाइमेंट का विरोध करने का फैसला किया. 

मेरठ: स्वतंत्र देव ने शामली के मोहित बेनीवाल को बनाया BJP पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष

बड़ी संख्या में किसान शुक्रवार की सुबह चाणक्यपुरी स्थित सांसद निवास पहुंचकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल का घेराव किया. किसानों ने स्पष्ट किया कि उन्हें यह एलाइनमेंट मंजूर नहीं है. सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने  किसानों को आश्वसन दिया कि उनकी बात से शासन, प्रशासन तक पहुंचाई जाएगी. 

सासंद आवास के बाद प्रयागराज स्थित किठौर के विधायक सत्यवीर त्यागी के आवास पर पहुंचकर किसानों ने कहा कि कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए नया एलाइनमेंट तैयार किया गया है, जोकि उन्हें स्वीकार नहीं है. किठौर विधायक ने किसानों के विरोध के बारे में अधिकारियों से बात की और किसानों  को भरोसा दिलाया की उनकी मांगों का ध्यान रखा जाएगा.   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें