मेरठ: किसान अधिकार यात्रा में गिरफ्तार कांग्रेस नेता रोहित गुर्जर जमानत पर रिहा

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 9:31 PM IST
  • मेरठ में कांग्रेस की भैसा-बुक्की रैली और किसान अधिकार यात्रा में पुलिस से झड़प के बाद गिरफ्तार रोहित गुर्जर समेत चार कांग्रेस नेताओं को कोर्ट से एक-एक लाख के मुचलके पर जमानत मिल गई है. पुलिस ने इनसे रैली बीच में खत्म करने कहा था लेकिन ये नहीं माने थे जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.
मेरठ किसान अधिकार यात्रा रैली में चार गिरफ्तार

मेरठ. मेरठ में कांग्रेस की किसान अधिकार यात्रा के दौरान पुलिस से झड़प के बाद गिरफ्तार चार कांग्रेसी नेताओं को एक-एक लाख के मुचलके पर कोर्ट से जमानत पर रिहा कर दिया गया है. जमानत पर रिहा हुए लोगों में कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर, सुमित विकल, जीत सिंह और बिल्लू शामिल हैं. 

पुलिस ने कांग्रेसियों और किसानों की भैसा-बुग्गी रैली को बीच रास्ते में रोक कर कहा था कि यहीं वह अपना ज्ञापन सौंप दें और रैली को खत्म करें. पुलिस ने कमिश्नरी ऑफिस की तरफ कूच करने से रैली को रोक दिया. इस दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प हुई जिसमें पुलिस ने कांग्रेसी नेता रोहित गुर्जर समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने देर शाम इन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया था जिन्हें एक-एक लाख रुपये के मुचलकों और जमानत पर छोड़ा गया। 

इससे पहले कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर के नेतृत्व में किसानों की आवास विकास और अन्य समस्याओं को लेकर भैसा-बुग्गी रैली मेरठ के लोहियानगर से कमिश्नरी तक निकालने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने लोहियानगर सब्जी मंडी को चारों तरफ से घेर लिया था. 

रैली के जरिए किसान आवास एवं विकास परिषद की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना 11 में गई काजीपुर समेत सरायकाजी आदि जगहों के किसानों की जमीन के बढ़े हुए कर, विकसित भूखंडों की मांग को आंदोलन में शामिल किया गया था.  

मेरठ: सड़क हादसे में बाइक-ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, बाईपास जाम

पुलिस और प्रसाशन ने किसानों और कांग्रेसियों की रैली को घंटों तक रोक कर रखा. वहीं किसान-कांग्रेसी रैली को निकालने के लिए अड़े रहे. रैली में कांग्रेस के प्रदेश सचिव मोनिंदर सूद वाल्मीकी, नवीन गुर्जर, ऋषभ चौहान, एस के शाहरुख, नौशाद, आशु ठाकुर मौजूद रहे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें