मेरठ में किसान अधिकार यात्रा निकाल कर कांग्रेस सेवा दल कमिश्नर को सौंपेगा ज्ञापन

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 10:09 PM IST
  • किसानों के समस्या परक मुद्दों को लेकर कांग्रेस सेवादल 31 अगस्त को भैसा बुग्गियों द्वारा "किसान अधिकार यात्रा" निकालेगी. साथ ही किसानों की समस्याओं को लेकर कमिश्नर को एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा.
कांग्रेस सेवादल कमेटी

मेरठ के लोहियानगर स्थित सेवादल कार्यालय पर जिला कांग्रेस सेवादल कमेटी की एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर ने किया. बैठक में किसानों की समस्या एवं अन्य सार्वजनिक मुद्दों पर चर्चा की गई. 

किसानों के इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस सेवादल आगामी 31 अगस्त को भैसा बुग्गियों द्वारा "किसान अधिकार यात्रा" निकालेगी. इस यात्रा को लोहियानगर से प्रारंभ किया जाएगा और किसानों की समस्याओं को लेकर कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंप कर इसका समापन होगा. 

मेरठ: सॉफ्टवेयर ने जन्माष्टमी के जश्न में डाला खलल तो लोगों ने जमकर काटा बवाल

इस पत्रक के माध्यम से जागृति विहार एक्सटेंशन 2 योजना के लिए आवास एवं विकास परिषद द्वारा अधिग्रहण की गई काजीपुर, सराय काजी व मेरठ कस्बे के किसानों की जमीन के मुआवजे 666 रुपए प्रति वर्ग मीटर बढ़ा कर दिए जाने व किसानों को दिए जाने वाले विकसित भूखंड की मांग को जल्द से जल्द निस्तारण किये जाने मांग की जाएगी.  

मेरठ में लेडीज क्लब की पहली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी,कई प्रतियोगिताओं का आयोजन

किसानों को अति शिघ्र गन्ने का पूरा पेमेंट देने की मांग भी की जाएगी. वहीं किसानों के नलकूपों का पिछले छह महीने का बिजली बिल माफ करने व आगामी एक साल के लिए बिजली बिल आधा करने, किसानों के घर के बिजली बिल का एक साल तक सरचार्ज माफ करने, किसानों को प्रति एकड़ दो खाद के कट्टे मुफ्त में दिलाने आदि सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार से माँग की जाएगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें