मेरठ: रेड करने पहुंची निगम प्रवर्तन टीम से दुकानदारों की नोकझोंक, कई पर जुर्माना

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 5:14 PM IST
  • मेरठ में नगर प्रवर्तन दल कोतवाली क्षेत्र के कई दुकानें में छापेमारी कर जुर्माने की कर्रवाई की. बुधवार को दोपहर में नगर निगम प्रवर्तन दल (ETF) ने पॉलीथिन को लेकर कोतवाली क्षेत्र के कई किराना स्टोरों पर छापेमारी की. इस दौरान व्यापारियों ने हंगामा कर दिया
मेरठ: रेड करने पहुंची निगम प्रवर्तन टीम से दुकानदारों की नोकझोंक, कई पर जुर्माना

मेरठ: उत्तर प्रदेश में 15 जुलाई 2018 से 50 माइक्रोन से पतली पॉलीथीन के प्रयोग प्रतिबंधित है. लेकिन प्लास्टिक का गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल प्रशासन के लिए गंभीर चुनौती है. इसी क्रम में मेरठ में नगर प्रवर्तन दल कोतवाली क्षेत्र के कई दुकानें में छापेमारी कर जुर्माने की कर्रवाई की. बुधवार को दोपहर में नगर निगम प्रवर्तन दल (ETF) ने पॉलीथिन को लेकर कोतवाली क्षेत्र के कई किराना स्टोरों पर छापेमारी की. इस दौरान व्यापारियों ने हंगामा कर दिया. और छापेमारी करने आई टीम को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा, कई जगह व्यापारियों और टीम में नोकझोंक का भी सामना करना पड़ा. 

व्यापारियों ने कहा कि टीम अनावश्यक रूप से कर्रवाई कर हमें उत्पीड़ित कर रही है. प्रशासन को पहले पॉलीथिन निर्माण में जुटी फैक्ट्रियों पर छापेमारी करके कार्रवाई करनी चाहिए. हालांकि बाद में टीम ने जुर्माना किया, लेकिन टीम को वापस लौटना पड़ा.नगर निगम के प्रवर्तन दल की टीम ने कोतवाली क्षेत्र में अमरनाथ किराना स्टोर सुभाष बाजार में जैन किराना स्टोर पर छापेमारी की कर्रवाई की. टीम को उनके दूकान पर पॉलीथिन रखी मिली.

एडवोकेट सुसाइड केसः मेरठ में वकीलों की हड़ताल, जुलूस निकालकर ADG को सौंपा ज्ञापन

 जिसे टीम ने जब्त कर लिया. टीम की कार्रवाई की सूचना मिलने पर हैंडलूम वस्त्र व्यापारी संघ के महामंत्री अंकुर गोयल मौके पर पहुंचे. उनके साथ व्यापारियों ने भी प्रवर्तन दल की टीम से बात की और कार्रवाई की विरोध किया. कहा कि व्यापारियों के खिलाफ ही क्यों कार्रवाई की जाती है. पॉलीथिन निर्माता फैक्ट्रियों पर टीम क्यों कार्रवाई नहीं करती. बाजार तक पॉलीथिन क्यों आने दी जा रही है. इस पर हालांकि टीम के पास कोई जवाब नहीं था. व्यापारियों कि विरोध और हंगामे को देखते हुए प्रवर्तन दल की टीम ने दुकानदारों पर बहुत कम जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ा.

पुलिस चौकी के पास व्यापारी से गन पाइंट पर हुई लूटपाट, मामला दर्ज

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई 2018 से 50 माइक्रोन से पतली पॉलीथीन के प्रयोग पर रोक दिया था. बावजूद इसके प्रदेश में धड़ल्ले से 50 माइक्रोन से पतली पॉलीथीन के प्रयोग हो रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें