मेरठ: पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधानों के आरक्षण की लिस्ट जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 12:10 PM IST
  • मेरठ जिले में गुरुवार को आगामी पंचायत चुनावों को लेकर शासन ने ग्राम पंचायतों के प्रधानों के लिए आरक्षण लिस्ट जारी कर दी. बता दें कि मेरठ जिले में कुल 479 ग्राम पंचायत हैं.
यूपी पंचायत चुनाव 2021

मेरठ: उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं. वहीं मेरठ जिले में गुरुवार को आगामी पंचायत चुनावों को लेकर शासन ने ग्राम पंचायतों के प्रधानों के लिए आरक्षण लिस्ट जारी कर दी. बता दें कि मेरठ जिले में कुल 479 ग्राम पंचायत हैं. आरक्षण लिस्ट जारी होने के बाद चुनाव लड़ने का मन बना चुके कई लोगों के चहरे पर मुस्कान है तो कईयों को निराशा हाथ लगी है.

शासन की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक मेरठ जिले की कुल 479 ग्राम पंचायतों में 171 पद अनारक्षित घोषित किए गए है. जबकि 76 पद अनारक्षित (महिला) 80 पद ओबीसी, 47 पद ओबीसी (महिला), 67 पद एससी और 38 पद एससी (महिला) के लिए सुरक्षित किए गए हैं. पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने सभी जिलों के ग्राम प्रधानों के आरक्षण को लेकर आदेश जारी कर दिया है.

मेरठ सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आई भारी कमी, आज का मंडी भाव

गौरतलब है कि यूपी में आगामी पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में चुनाव की रौनक नजर आने लगी है. मेरठ के गांवों मे भी प्रत्याशियों के पोस्टर-बैनर दिखाई देने लगे हैं. वहीं आरक्षण जारी होने के बाद पहली बार पंचायत चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) समेत तमाम विपक्षी दल भी अपनी-अपनी तैयारियों को धार में जुट गए हैं.

मेरठ की डिफेंस कॉलोनी में आवारा कुत्तों का आतंक, पिता-पुत्र को कर दिया घायल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें