मेरठ: शराब का ठेका खोले जाने पर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 05:00 PM IST
  • स्थानीय लोगों द्वारा कई दिनों से चल रहा था विरोध प्रदर्शन. मौके पर पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने जताया विरोध.
मेरठ ठेका

मेरठ। मेरठ के जागृति विहार इलाके में हाल ही में खोले गए शराब के ठेके को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारियों व स्थानीय लोगों में तीखी बहस हुई.

जागृति विहार इलाके में खुले शराब ठेके को लेकर रविवार को लोगों ने हंगामा कर दिया. लोगों को समझाने पहुंचे आबकारी और पुलिस अधिकारियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा

ज्ञात हो कि ठेके का कई दिनों से लोग विरोध कर रहे थे. बावजूद इसके ठेके को बंद करने के लिए कोई कार्यवाही नहीं की जा रही थी, जिस पर रविवार सुबह जागृति विहार में शराब ठेके को बंद कराने की मांग को लेकर स्थानीय लोग जुटने लगे और विरोध शुरू कर दिया.

सूचना मिलने पर पहुंची आबकारी व पुलिस टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. पुलिस ने लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की. लोगों ने विरोध कर शराब ठेके को बंद करा दिया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी भी सूरत में यहां शराब का ठेका नहीं खुलने देंगे. लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग ने राजस्व बढ़ाने के लिए शहर में नए स्थानों पर भी शराब ठेके खुलवा दिए हैं.

उन्होंने कहा कि इससे समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. ठेका खुलने से कॉलोनी में शराबियों का जमावड़ा होगा. आए दिन मारपीट गाली-गलौज होगी.

साथ ही कॉलोनी में शराब का ठेका खुलने से अपराध की घटनाएं भी बढ़ जाएंगी. इससे पढ़ाई करने वाले छात्रों व बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा. कॉलोनी को अपराध मुक्त करने के लिए लोगों ने इसका विरोध किया है. उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में कॉलोनी के आसपास नशा की चीजों को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें