कातिल प्रेमी ने ऐसे दिया था मनप्रीत हत्याकांड को अंजाम, बार-बार ट्रक से कुचला था शव

Deepakshi Sharma, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 12:56 PM IST
  • यूपी के बिजनौर में शनिवार को यहां एनएच 74 पर एक महिला का शव बुरी हालत में मिला. महिला के हाथ पर बने टैटू की मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई. पूछताछ के वक्त आरोपी ने हत्या से जुड़े सारे राज खोल दिए. आरोपी ने बताया कैसे मनप्रीत हत्याकांड को दिया गया अंजाम.
मनप्रीत हत्याकांड में बड़ा खुलासा

मेरठ. उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया. शनिवार को यहां एनएच 74 पर एक 30 साल की महिला का शव बुरी हालत में पुलिस को मिला. पुलिस शव की पहचान कराने में असफल साबित हुई. सबूत के तौर पर जो चीजें मिली उसमें महिला के कपड़े और हाथ पर बना हुआ टैटू शामिल है. पुलिस ने पूरी घटना के बारे में बताते हुए तस्वीरें शेयर कर सोशल मीडिया के जरिए महिला की पहचान करने की कोशिश की. बाद में एक व्यक्ति ने महिला की पहचान अपनी पत्नी के तौर पर की.

महिला के हाथ पर बने टैटू ने पुलिस को आरोपी तक पहुंचाने का काम किया. पुलिस ने इस हत्याकांड में आरोपी नफीस को गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया है. जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने प्रेमिका की हत्या के सारे राज खोल दिए. पहले आरोपी अपनी प्रेमिका को घर से ट्रक से बिजनौर लेकर आया, यहां रात होने पर जब वह वापस घर जाने की जिद्द करने लगी तो आरोपी ने उसकी हत्या कर दी.

संत समाज का सवाल- हस्ताक्षर नहीं कर पाते थे, सुसाइड नोट कैसे लिखे नरेंद्र गिरी?

ऐसे की मनप्रीत की हत्या

पहले तो नफीस ने मनप्रीत को ट्रक के केबिन में बैठकर शराब पिलाई. बाद में फिर नशे में चूर अपनी प्रेमिका मनप्रीत पर लोहे की रॉड से हमला किया. बाद में फिर लात मारकर ट्रक से नीचें गिरा दिया. प्रेमिका के शव को ट्रक के टायरों से बार-बार कुचला गया. खुद सोमवार के दिन पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनप्रीत हत्याकांड का खुलासा खुलकर किया. उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे -72 पर अफजलगढ़ जगह में गांव जिगरीवाला के पास मनप्रीत का शव बुरी हालत में मिला. शव की पहचान मनप्रीत कौर के तौर पर हुई. जोकि सुखबीर सिंह की पत्नी थी.

मनप्रीत के पति ने नफीस अहमद जोकि गांव मनियावाल थाना अफजगढ़ का रहने वाला था उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी. नफीस अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मृतका का आधार कार्ड और मोबाइल फोन के साथ लोहे की रॉड और ट्रक तक बरामद किया.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने ये बताया कि मनप्रीत के साथ उसका प्रेम संबंध था जोकि अब खुद को साथ रखने की जिद्द कर रही थी. इतना ही नहीं वो झूठे केस में भी फंसाने तक की धमकी देने लगी थी. इससे तंग आकर मनप्रीत को काशीपुर छोड़ने के बहाने ट्रक में लेकर आया. ट्रक के केबिन में नफीस ने मनप्रीत को शराब पिलाई और यहां तक की खुद भी पी. दोनों के बीच कहासुनी भी हुई. बाद में गुस्से में आकर नफीस ने लोहे की रॉड से मनप्रीत पर हमला किया. मनप्रीत को फिर लात मारकर ट्रक से नीचे गिरा दिया गया. हत्या को एक एक्सीडेंट का रूप देने के लिए आरोपी ने मनप्रीत के शव को बार-बार कुचलने का काम किया.

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद आनंद गिरि को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुरु ने सुसाइड नोट में लिया शिष्य का नाम

कुछ इस तरह हुई मनप्रीत और नफीस की मुलाकात

2018 में मनप्रीत की नफीस से मुलाकात काशीपुर में एक कपड़े की दुकान पर हुई थी. दोनों ने अपने फोन नंबर को एक्सचेंज तक किया. इसके बाद दोनों के प्रेम का सिलसिला शुरू हो गया. मनप्रीत फिर लगातार साथ में रहने की जिद्द करने लगी थी. इससे बचने के लिए नफीस ने एक साल पहले एक व्यक्ति से मनप्रीत की शादी कराई, लेकिन इसके 10 दिन बाद ही मनप्रीत वहां से लौट आई थी. इतना कुछ हो जाने के बाद भी दोनों के बीच का संपर्क बना रहा. नफीस वारदात वाले दिन भी मनप्रीत को काशीपुर लेकर आया था. रात में करीब 10 बजे वह काशीपुर लौटने की जिद्दी करने लगी थी. इसके बाद आरोपी ने हत्या की घटना को अंजाम दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें