मेरठ: 4 फरवरी को चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव, रंगीन रोशनी से सजा शहीद स्मारक

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 10:37 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में 4 फरवरी को मनाया जा रहा चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के लिए मेरठ में तैयारी हो चुकी है. मेरठ में बुधवार की शाम को शहीद स्मारक को रंगीन रोशनी से सजा दिया गया है. गुरुवार को मेरठ में सुबह प्रभात फेरी निकाली जाएगी.
चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव के लिए मेरठ का शहीद स्मारक रंगीन रोशनी से सजा.

मेरठ. पूरे उत्तर प्रदेश में 4 फरवरी को चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव मना जाएगा. मेरठ में चौरी चौरा शताब्दी समारोह की पूरी तैयारी हो गई है. शहीद स्मारक को कार्यक्रम से पहले बुधवार को रंगीन रोशनी से सजाया दिया गया है. रंग-बिरंगी लाइटों से स्मारक बेहद खूबसूरत दिखाई दे रहा है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे.

मेरठ में चौरी चौरा शताब्दी के दिन गुरुवार को सुबह साढ़े 8 बजे औघडनाथ मंदिर से शहीद स्मारक तक प्रभात फेरी निकाली जाएगी. वहीं शाम को शहीद स्मारक पर दीप जलाए जाएंगे. अध्यक्ष पीके मौर्य संग्रहालय गुरुवार को होने वाले चौरी चौरा शताब्दी समारोह की तैयारी में जुटेर रहे. संग्रहालय अध्यक्ष ने कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर शहीद स्मारक को रंगीन रोशनी से सजाया गय.

मेरठ: मेडिकल कॉलेज को प्रशासन की सौगात, खुल सकती है वायरोलोजी केंद्र

मिली जानकारी के अनुसार, चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. स्वतंत्रता संग्राम स्थलों, शहीद स्मारक पर शाम साढ़े 5 बजे से 6 बजे तक राष्ट धुन बजाई जाएगी. उसके बाद शाम साढ़े 6 बजे शहीद स्मारक पर दीप प्रज्जवलित का कार्यक्रम होगा. इसके अलावा गगोल तीर्थ और दूसरी जगहों पर चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव पर कार्यक्रम होंगे.

युवाओं को प्रदेश सरकार ने दिया नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 4 फरवरी को चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. इस वर्चुअली प्रसारण में चौरा चौरी साॅन्ग थीम की प्रस्तुति और चौरी चौरा पर आधारित डाक टिकट का विमोचल भी होगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ उद्बोधन देंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें