मेरठ: बसपा से निष्कासित होने के बाद सपा में शामिल होंगे महापौर पत्नी और योगेश

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 4:18 PM IST
  • मेरठ: यूपी की राजनीती में एक बार फिर उठापटक हो रही है. दरअसल, बसपा से निष्कासित पूर्व विधायक योगेश वर्मा 16 जनवरी को महापौर पत्नी सुनीता वर्मा के साथ सपा का दामन थामेंगे.
बसपा से निष्कासित होने के बाद सपा में शामिल होंगे महापौर पत्नी और योगेश वर्मा

मेरठ: यूपी की राजनीती में एक बार फिर उठापटक हो रही है. दरअसल, बसपा से निष्कासित पूर्व विधायक योगेश वर्मा 16 जनवरी को महापौर पत्नी सुनीता वर्मा के साथ सपा का दामन थामेंगे. इसके अलावा उनके साथ चार पूर्व विधायकों और एक दर्जन पार्षदों के भी सपा में शामिल होने की संभावना है. पूरी कवायद में सपा नेता अतुल प्रधान अहम भूमिका निभा रहे हैं. लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में पति-पत्नी की साइकिल की सवारी का कार्यक्रम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में होगा.

सपा में शामिल होने के लिए दंपत्ती अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को लखनऊ के लिए रवाना होंगे. योगेश हस्तिनापुर से 2007 में विधायक रह चुके हैं. 2012 के चुनाव में बसपा से निष्कासित होने के बाद पीस पार्टी से चुनाव लड़े थे. दूसरे नंबर पर रहने के बाद उन्होंने बसपा में वापसी की और 2017 के चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे. योगेश को 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद अक्तूबर में योगेश को पत्नी सहित पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

मेरठ: चाऊमीन खाने गए तीन दोस्तों को युवकों ने बेल्टों से पीटा, मामला दर्ज

तभी से उनके सपा और बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं.उधर, चर्चा है कि सपा के कुछ नेता योगेश के पार्टी में आने का विरोध कर रहे हैं. इनको साधने के लिए योगेश की ज्वाइनिंग के समय लखनऊ बुलाया गया है. कहा जा रहा है कि सपा में उनके शामिल होने का मामला हस्तिनापुर से टिकट पर अटका रहा था. यहां से बसपा के टिकट पर उनके मुकाबले चुनाव लड़ चुके प्रशांत वर्मा अब सपा में है. यही नहीं, सपा से विधायक रह चुके प्रभु दयाल बाल्मीकि भी चुनावी तैयारी में जुटे हैं. इन दोनों नेताओं के विरोध के चलते मामला खिंच रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें