मेरठ मेडिकल कॉलेज में 80 लाख की लागत पर यह कंपनी करेगी ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 12:51 PM IST
  • मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में प्रशासन ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है. टाटा एडवाांस को प्रोजेक्ट पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
मेरठ के मेडिकल कॉलेज में होगा ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण. (प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ डीएम के ट्वीटर हैंडल के जरिए इस बात की सूचना दी गई है कि प्रशासन ने मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है. इस प्रोजेक्ट को कोरोना में हुए ऑक्सीजन की आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए शूरु किया जा रहा है. 

मेरठ में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण की जिम्मेदारी टाटा एडवांस को दी गई है. इस प्रोजेक्ट में कुल 80 लाख रुपए की लगात खर्च बताई गई है. बता दें कि इस प्लांट के शुरू होने से 100 बेड तक ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. जिलाधिकारी ने यह सूचना अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए दिया है. 

इस प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. मई में कोरोना के मामले पीक पर थे जिसकी वजह से मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत हो रही थी. एक समय ऐसा आया जब अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने लगा और ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से मरीजों की मौत हो रही थी. 

इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया कि ऑक्सीजन की कमी नी हो इसके लिए प्लांट्स लगाए जाए. इससे ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सकेगा और इसके सप्लाई में कोई भी बाधा ना आए. प्रदेश में कई जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. हाल ही में आगरा के जिला अस्पताल से यह अपडेट आई है कि वहां ऑक्सीजन प्लांट करने का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है.

ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए पूरा हुआ निर्माण कार्य, इतने दिनों में लग जाएगा प्लांट

कुछ एक महीने के आसपास का समय लगेगा जिसके बाद ऑक्सीजन प्लांट कर दिया जाएगा. उत्तरप्रदेश की सरकार ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश में कुल 300 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें