मेरठ: NCERT किताब मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों ने लगाई जमानत की अर्जी

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 9:00 AM IST
  • NCERT की नकली किताबों के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों ने जिला जज अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है. इस मामले में सुनवाई के लिए न्यायालय ने 10 सितंबर की तिथि दी है.
मेरठ के NCERT की नकली किताबों के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों ने जिला जज अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है.

मेरठ. मेरठ के NCERT की नकली किताबों के मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों ने अब जिला जज अदालत में जमानत याचिका दाखिल की है. बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी संजीव गुप्ता समेत अन्य आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं. वहीं पुलिस की तरफ से भी इस मामले में कारवाई थोड़ी धीमी हो गई है. 

मेरठ से NCERT की डुप्लीकेट किताबों की देशभर में हो रही थी सप्लाई

इस मामले में एडीजीसी क्रिमिनल पंकज भारद्वाज ने बताया कि NCERT की नकली किताबों के मामले में चार आरोपी शिवम, राहुल, आकाश व प्रीतम सिंह ने जिला जज मेरठ के न्यायालय में की जमानत याचिका डाली है. बता दें कि इन सभी को टीपी नगर थाना क्षेत्र से एसटीएफ टीम ने संजीव गुप्ता और सचिन गुप्ता द्वारा चल रही नकली किताबों की फैक्ट्री से मौके पर से गिरफ्तार किया था. मंगलवार को न्यायालय अपर जिला जज 18 मेरठ की कोर्ट में जमानत याचिका पेश की गई. इस मामले में सुनवाई के लिए न्यायालय ने 10 सितंबर की तिथि दी है.

मेरठ: मॉर्निंग वॉक कर रहे जिम कोच पर बाइक सवारों ने बरसाई गोलियां, हत्या कर फरार

बता दें कि अगस्त महिने में पुलिस के छापे में मेरठ से नकली NCERT किताबों का भंडार मिला था. छानबीन में पता चला कि यहां से देश भर के अलग-अलग राज्यों में इन नकली किताबों की सप्लाई हो रही थी. इस मामले में बीजेपी नेता संजीव गुप्ता समेत अन्य लोगों का नाम सामने आया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें