मेरठ NCERT नकली किताब केस: कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, कमिश्नरी पर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 11:47 PM IST
  • मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में छापेमारी के बाद सामने आए करोड़ों के एनसीआरटी डुप्लीकेट किताब केस को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने प्रदर्शन करते हुए मामले में सीबीआई जांच की मांग की.
प्रदर्शन करते कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता

मेरठ. जिले में एनसीआरटी की फर्जी किताबों के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कमिश्नरी पर जमकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस पार्टी ने नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सीएम योगी के नाम ज्ञापन सौंपा. 

कांग्रेस की मांग है कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. इसके साथ ही आरोपियों को संरक्षण देने वाले बीजेपी नेताओं और उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए.

मेरठ पुलिस ने ला दी लोगों के चेहरों पर मुस्कान, 70 खोये मोबाइल लौटाए

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कहा कि पूरे मामले में कैंट बीजेपी विधायक के संरक्षण की भूमिका सामने आ रही है. कैंट विधायक को नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दे देना चाहिए. इस कांड में शामिल दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.

आपको बता दें कि हाल ही में मेरठ की एक प्रिंटिंग प्रेस में डाले गए छापे के बाद एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताब बनाने का मामला सामने आया. इसके बाद पुलिस ने मेरठ समेत बिजनौर और बड़ौत के साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की. करीब 70 करोड़ रुपये का कांड अभी तक खुलकर सामने आ गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें