मेरठ में BJP नेता की नकली NCERT किताब फैक्ट्री पर कांग्रेस, RLD की राजनीति सुलगी

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 05:27 PM IST
  • मेरठ में बीजेपी नेता की डुप्लीकेट NCERT किताब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने पर कांग्रेस और आरएलडी जमकर भाजपा को घेर रही हैं.
भाजपा नेता की नकली NCERT किताब फैक्ट्री पर कांग्रेस और रालौद की राजनीति सुलगी

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एनसीआरटी की डुप्लीकेट किताब बनाने के मामले में बीजेपी नेता आरोपी होने के बाद विपक्षी दलों ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. मंगलवार को जहां मेरठ में इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी के नेताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई. वहीं रालोद ने भी मेरठ कमिश्नरी पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि, बीजेपी पहले ही आरोपी नेता को पार्टी से निकाल चुकी है लेकिन विपक्षी दलों ने पार्टी को निशाने पर ले ही लिया है.

कोरोना काल में विपक्षी दलों में काफी समय से सत्ताधारी पार्टी को घेरने का कोई ठोस मुद्दा नहीं मिल रहा था. ऐसे में मेरठ में 70 करोड़ रुपये के बड़े घोटाले में भाजपा नेता का शामिल होना सत्तापक्ष के लिए नुकसान दायक हो गया. 

जाली किताबों समेत अन्य मांगों को लेकर रालोद ने किया मेरठ कमिश्नरी पर प्रदर्शन

हालांकि, आरोपी का नाम सामने आते ही बीजेपी ने उसे पार्टी से निकालने में जरा भी देर नहीं की. सोमवार को कांग्रेस ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं ने भी मामले के खिलाफ मेरठ कमिश्नर दफ्तर के बाहर विरोध जताया है.

मेरठ NCERT नकली किताब केस: कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, कमिश्नरी पर प्रदर्शन

मालूम हो कि पुलिस अभी तक मेरठ, बिजनोर और बड़ौत समेत कई जिलों में छापेमारी कर चुकी है. पुलिस ने मेरठ में एक प्रिटिंग प्रेस में छापा मारकर इसकी शुरुआत की थी. पुलिस छापेमारी में अब तक 70 करोड़ रुपये से ज्यादा की एनसीआरटी की नकली किताबें जब्त कर चुकी है. मामले में कार्रवाई अभी जारी है.

मेरठ NCERT किताब केस: प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं की पुलिस से झड़प

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें