मेरठ NCERT नकली किताब केस में आरोपी संजीव गुप्ता को बीजेपी ने किया निलंबित

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 11:33 PM IST
  • मेरठ के एनसीईआरटी की नकली किताब मामले में शामिल आरोपी भाजपा नेता संजीव गुप्ता को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.
मेरठ के NCERT नकली किताब केस में आरोपी बीजेपी नेता गुप्ता को पार्टी ने निलंबित कर दिया है.

मेरठ. NCERT के नकली किताब मामले में बीजेपी नेता संजीव गुप्ता को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. मेरठ महानगर अध्यक्ष ने यह कारवाई पुलिस रिपोर्ट के आधार पर किया है. संजीव गुप्ता को निलंबित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पार्टी में कोई जगह नही है. इसके साथ ही आगे की अनुशासनात्मक कारवाई के लिए रिपोर्ट बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को भी भेज दिया है.

मेरठ NCERT किताब केस: BJP नेता समेत 8 पर FIR, 4 अरेस्ट, 70 करोड़ की किताब जब्त

NCERT की नकली किताब छपाई के मामले में पुलिस की जांच में बीजेपी महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता का नाम सामने आया है. इस पर पार्टी ने शनिवार को कारवाई करते हुए संजीव गुप्ता को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. साथ ही पार्टी से उनकी प्राथमिक सदस्यता भी निलंबित कर दी गई है. 

मेरठ से NCERT की डुप्लीकेट किताबों की देशभर में हो रही थी सप्लाई

शुक्रवार को पुलिस की बड़ी कार्रवाई में भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता और उनके रिश्तेदार सचिन गुप्ता के प्रिंटिंग प्रेस में बड़ी मात्रा में NCERT की नकली किताबें बरामद की गई थी. इसके बाद शुक्रवार और शनिवार पुलिस टीम मामले की जांच में लगी रही. शनिवार को संजीव गुप्ता, सचिन गुप्ता और अन्य के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है. 

पुलिस की कार्रवाई के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने मामले को गंभीरता से लिया. भाजपा महानगर अध्यक्ष ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श के बाद पार्टी की छवि को ध्यान में रखकर तत्काल प्रभाव से संजीव गुप्ता को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया. साथ ही उन्हें  पार्टी से भी निलंबित कर दिया है. भाजपा महानगर अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की प्रतिष्ठा पहले है. ऐसे में किसी को बख्शे जाने का सवाल ही नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें