मेरठ में पुलिस और गोकशों के बीच मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार, दो जिंदा गाय बरामद

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 11:03 AM IST
  • मेरठ का सरूरपुर थाना क्षेत्र गोकशों के लिए विख्यात माना जाता है. बुधवार की देर को ही यहां पर पुलिस और गोकशों में मुठभेड़ हुई जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लगी. पुलिस ने कुल गोकशों को गिरफ्तार किया है. यहां से पुलिस ने दो गायों के साथ अन्य सामान बरामद किया है.
सरूरपुर थाना क्षेत्र में हुई गोकशों से मुठभेड़ में पुलिस ने दो गायों को जिंदा बरामद किया है।

मेरठ. यूपी के मेरठ में बुधवार की देर रात को पुलिस और गोकशों में मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई इस मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लग गई जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ पुलिस ने मौके से दो जिंदा गाय और अन्य सामान भी बरामद किया है.

जानकारी के अनुसार घटना सरूरपुर थाना क्षेत्र की है जहां पुलिस को गोकशी की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर गोकश जंगल की तरफ भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की. इस पर गोकशों ने पुलिस पर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से फायरिंग में एक आरोपी के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने इस आरोपी के साथ एक अन्य गोकश को भी गिरफ्तार किया है. गोकशों के साथ पुलिस ने मौके से दो जिंदा गाय और अन्य सामान भी बरामद किया है. पुलिस द्वारा गोकशों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है.

मेरठ : चावल के बोरों के नीचे छिपाकर उड़ीसा से ला रहे थे गांजा, तीन गिरफ्तार

मेरठ के सरूरपुर थाना में यह गोकशी का पहला मामला नहीं है. पहले भी यहां पर गोकशों और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हुईं हैं. इसके अलावा पुलिस ने यहां कुछ गोकशों को गिरफ्तार भी किया है.

गोकशी के मामले के साथ देश में मॉब लिंचिंग के भी कई मामले सामने आए हैं. जिस पर विवाद होता रहा है. प्रदेश की योगी सरकार गोकशी के मामले में काफ़ी सख्त है. सरकार द्वारा इस मामले के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें