मेरठ: स्वतंत्रता दिवस पर आयुक्त ने देश की तरक्की में योगदान करने की अपील की

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 06:09 PM IST
  • मेरठ आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हम भारत जैसे देश में जन्मे हैं. आर्थिक व सामाजिक विकास में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं और अपना योगदान दे रहे हैं. हमें इस क्रांतिधरा के वासियों का सम्मान करना चाहिए.
स्वतंत्रता दिवस

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरठ कमिश्नरी में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया. इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश में आजादी के बाद विभिन्न क्षेत्रों में उत्तरोत्तर वृद्धि व तरक्की हो रही है.

आयुक्त ने कहा कि हमारा देश अंतर्राष्ट्रीय पटल पर सम्मान की दृष्टि से देखा जाने लगा है और वह एक उभरते हुए तारे के रूप में सामने आ रहा है. यह हम सभी देशवासियों व जनपद वासियों के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि हमें अपने दायित्वों को समझते हुए ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहना चाहिए जिससे कि हमारा देश तरक्की की ओर और अधिक अग्रसर हो सके.

आयुक्त ने कहा कि मंडल में गत दो वर्षों में कानून व्यवस्था व विकास की जो भी समस्याएं हैं उनका निस्तारण सभी के सहयोग से किया गया. इसके अलावा आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए सभी ने एक मिसाल भी पेश की. जिसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं. उन्होंने इस विकास की प्रक्रिया को निरंतर ऐसे ही जारी रखने की अपील की.

आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हम भारत जैसे देश में जन्मे हैं. आर्थिक व सामाजिक विकास में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं और अपना योगदान दे रहे हैं. हमें इस क्रांतिधरा के वासियों का सम्मान करना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान आयुक्त ने आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए आजादी देने वाले योद्धाओं को भी नमन किया. उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता वाला देश भारत है जो अन्य देशों के लिए प्रेरणा स्रोत है. इस मौके पर अपर आयुक्त रजनीश राय व सांख्यकीय अधिकारी एसपी नेन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें