बाजार में नकली नोट उतारने की तैयारी, लाखों के जाली नोट और कैश के साथ 1 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 10:33 AM IST
सड़क पर कार बाजार चलाना पड़ा महंगा. नगर निगम ने 2 कारों को जब्त किया साथ ही कार चालक से 1 लाख जुर्माना भी वसूला. करीब 2 घंटे तक चले हंगामे के बाद बाजार संचालक ने 1 लाख रूपए का भुगतान किया. साथ ही लिखित तौर पर दोबारा कार खड़ी नहीं करने का आश्वासन दिया. खुर्रमनगर के रिंग रोड के पास का मामला.
पुलिस ने बरामद की फेक करेंसी

मेरठ- पुलिस ने एक शख्श को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्श के पास से 1,97,000 नकली नोट बरामद किया गया है. जबकि 50 हजार असली नोटों की भी बरामदगी हुई है. आपको बताते चलें कि बीते कुछ सालों में नकली नोटों का कारोबार काफी बढ़ चुका है. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपी के पास से पूछताछ कर रही है. पुलिस को मामले में कई और आरोपियों के शामिल होने का अंदेशा है. पुलिस मामले की तहकीकात कर तह तक पहुंचने की कोशिश में लगी है.

सावधान, मार्केट में आ गया है 200 का ऐसा नकली नोट, जाली नोट के साथ एक अरेस्ट

साल 2016 में नोटबंदी के बाद देश में करेंसी के रूप में सरकार ने नए नोट चलाए. उस वक्त तो बाजार में चल रहे नकली नोटों पर लगाम लग गई लेकिन शायद उसका असर बहुत लंबा नहीं रहा. आपको बताते चलें कि अब तक देश में 2 हजार से लेकर 500 रूपए तक का जाली नोट चल रहा था. लेकिन अब मार्केट में 200 का जाली नोट भी आ गया है.

मुख्तार अंसारी के करीबी महेंद्र जायसवाल पर पुलिस की कार्रवाई, दो मकानों की कुर्की

क्या है पूरा मामला

 

मेरठ पुलिस ने नकली नोटों के साथ एक शक्श को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्श के पास से 1,97,000 नकली नोट बरामद किया गया है. जबकि 50 हजार असली नोटों की भी बरामदगी हुई है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है और मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. मामले में कई और आरोपियों के हाथ होने की बात कही जा रही है. गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में नकली नोटों के मामले में बढ़ोतरी देखी गई है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें