मेरठ: चोरी के वाहनों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह का एक आरोपी अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 9:57 AM IST
  • चोरी के वाहनों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के वांटेड कबाड़ी इकबाल के बेटे अबरार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी वेस्ट यूपी और दिल्ली के इलाकों में चोरी के वाहनों को बेचते थे.
वांटेड कबाड़ी इकबाल के बेटे अबरार को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

मेरठ. पुलिस ने चोरी के वाहनों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के वांटेड कबाड़ी इकबाल के बेटे अबरार को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी वेस्ट यूपी और दिल्ली के इलाकों में चोरी के वाहनों को बेचते थे. पुलिस ने आरोपी के पास से भारी संख्या में इंजन, चेसिस और सामान बरामद किए हैं. फोरेंसिक जांच में पता चला कि आरोपी ने इन चेसिस के नंबर बदल दिए थे. पुलिस ने इस मामले में शामिल बाकी सभी आरोपियों को वांटेड करार दिया है. पुलिस ने बताया कि इन सभी आरोपियों के खिलाफ गेैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

सदर बाजार थाने में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और एएसपी डा. ईरज राजा ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस की वांटेड लिस्ट में इकबाल कबाड़ी शामिल है. पुलिस ने बताया कि आरोपी इकबाल अपने गिरोह के साथ मिलकर वाहनों की चोरी करने, वाहन का नंबर बदलकर बेचने और जाली दस्तावेज तैयार कराने का धंधा करता है. आरोप है कि इकबाल का बेटा अबरार भी इस धंधे में शामिल है. 

UP श्रम कल्याण परिषद करेगा बदलाव, अधिक श्रमिकों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

पुलिस को जब अबरार के बारे में जानकारी हुई तो पुलिस ने उसके पटेलनगर वाले गोदाम पर छापेमारी की. मौके पर पुलिस ने 51 चोरी की गाड़ियों के इंजन और 20 चेसिस को बरामद किया. पुलिस ने बताया कि जब इन चेसिस की फारेसिंक जांच कराई गई तो पता चला कि इन चेसिस के नंबर बदल गए हैं. 

मेरठ: प्रेमिका ने चिकन बनाने से किया इन्कार तो कर दी गला दबाकर हत्या

पुलिस ने  हाजी इकबाल, उसके बेटे अबरार, अफजाल, इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार कराना, वाहन चोरी के मामले में केस दर्ज किया है. पुलिस ने इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को वांटेड बताया है. 15 नवंबर को पुलिस को अबरार के बारे में सूचना मिली थी इसके बाद पुलिस ने उसे गुरुद्वारा पर रोड स्थित गोदाम से पकड़ लिया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें