मेरठ पुलिस सोतीगंज के 25 कबाड़ियों पर लगाएगी गैंगस्टर एक्ट, फाइल तैयार

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 2:30 PM IST
  • मेरठ पुलिस सोतीगंज के 25 कबाड़ियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी. वाहन चोरों और गैंगस्टरों की लिस्ट तैयार कर चुकी है. एसएसपी ने वाहन चोरों और कबाड़ियों का नेटवर्क तोड़ने के लिए पांच महीने पहले अभियान शुरु किया था.
मेरठ के सोतीगंज का कबाड़ी बाजार (फाइल फोटो)

मेरठ. मेरठ का सोतीगंज कबाड़ व चोरी की गाडियों का वारा न्यारा करने को लेकर हमेशा से चर्चे में रहा है. मेरठ पुलिस अब सोतीगंज के कबाड़ियों पर कार्रवाई करने के लिए कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोतीगंज के वाहन चोरों पर हुई पुलिस की कार्रवाई को लेकर शनिवार को तारीफ की. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई और भी तेज कर दी है. मेरठ पुलिस ने 25 वाहन चोरों और कबाड़ियों पर एक साथ गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए फाइल तैयार कर ली है.

मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज के वाहन चोरों और कबाड़ियों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पांच महीने पहले अभियान शुरू किया था. वाहन चोरों की लिस्ट तैयार कर उनकी धरपकड़ जुट गई है. वाहन चोरों व कबाड़ियो की प्रॉपट्री की ब्यौरा जुटा रही है. इन कार्रवाई के अलावा पुलिस पुरानी गाड़ियों के इंजन रिकवर करते हुए आरोपी बनाने का काम शुरू कर दिया. बता दें सोतीगंज का कबाड़ बाजार अब बंद हो गया है. पुलिस टीम ने मार्केट में चोरी के इंजन और पार्ट्स खरीदने-बेचने के मामले में चिह्नित किए गए 25 कबाड़ियों पर गैंगस्टर की तैयारी की है. फाइल तैयार करके संस्तुति के लिए भेजा है संस्तुति आते ही धरपकड़ में तेजी कर दी जाएगी.

Delhi Meerut Expressway: 25 दिसंबर से वसूला जाएगा टोल, चुकाने होंगे इतने पैसे

प्रॉपर्टी से लेकर अन्य जानकारी जुटाई जा रही है:

चोरी के वाहन और पार्ट्स का सोतीगंज कबाड़ी बड़ा कारोबार चलाते थे. चोरी का सामान खरीदने में 100 कबाड़ियों के नाम सामने आए हैं. बता दें इसके पहले पुलिस ने हाजी गल्ला, इकबाल कबाड़ी, मन्नू कबाड़ी और जीशान पव्वा के खिलाफ गैंगस्टर में कार्रवाई की थी. इन आरोपियों की लगभग 40 करोड़ तक की संपत्ति कुर्क की गई है. अभी अन्य प्रॉपर्टी की जांच की जा रही है.

नए नाम सामने आए:

एएसपी कैंट सूरज राय बताते हैं कि कुछ नए नाम सामने आए थे, जो वाहन चोरी और वाहनों के कटान से जुड़े हैं. अपराधिक रिकार्ड पुलिस के पास हैं और पुराने मामलों में भी नाम का खुलासा हुआ है. इन सभी की फाइल तैयार करके पुलिस गैगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें